scriptBy-Electiony : चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट, मोहनलाल रोत का एलान, BAP नहीं करेगी गठबंधन | Rajasthan Chorasi Assembly by-election New Update Mohanlal Roat Announces BAP will not form Alliance | Patrika News
डूंगरपुर

By-Electiony : चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट, मोहनलाल रोत का एलान, BAP नहीं करेगी गठबंधन

Chorasi Assembly by-election New Update : राजस्थान के डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट। भारतीय आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने कहा कि चौरासी विधानसभा के उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। भारतीय आदिवासी पार्टी स्वतंत्र होकर चुनाव लड़ेगी।

डूंगरपुरJul 13, 2024 / 01:03 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Chorasi Assembly by-election New Update Mohanlal Roat Announces BAP will not form Alliance

By-Electiony : चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट, मोहनलाल रोत का एलान, BAP नहीं करेगी गठबंधन

Chorasi Assembly by-election New Update : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-BAP गठबंधन के बाद अब चौरासी विधानसभा के उपचुनाव में यह बरकरार रहेगा या नहीं, इस सवाल का जवाब अब धीरे-धीरे सामने आने लगा है। पिछले दिनों कांग्रेस की बैठक में विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन से साफतौर से इनकार करने के बाद BAP ने भी स्थितियां स्पष्ट कर दी है। भारतीय आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने कहा कि चौरासी विधानसभा के उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं होगा एवं भारतीय आदिवासी पार्टी स्वतंत्र होकर चुनाव लड़ेगी।

उमीदवार का नाम सर्वसमति से तय होगा

राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने बताया कि राजस्थान के डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा उपचुनाव की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की है। इसमें ग्राम, ब्लॉक, मंडल, तहसील एवं जिले की बैठक के बाद उमीदवार के नाम का चयन होगा। उमीदवार का नाम सर्वसमति से तय किया जाएगा तथा चुनाव जल, जंगल, जमीन के मुद्दों पर लड़ा जाएगा। गौरतलब है कि राजकुमार रोत के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद चौरासी की सीट रिक्त है। जहां आने वाले समय में उपचुनाव होंगे।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan Election : राजस्थान में 86 निकायों में चुनाव प्रक्रिया रोकी गई, कलक्टरों को जारी हुए निर्देश

झारखण्ड़ में एलायन्स बना लड़ेंगे चुनाव

भारतीय आदिवासी पार्टी की आगामी योजनाओं के बारे में उन्होंने बताया कि 9 जुलाई को झारखण्ड़ में आदिवासी समाज के हुए एक कार्यक्रम में भाग लिया था। वहां के संगठनों से चर्चा हुई है तथा आगामी विधानसभा चुनाव भारतीय आदिवासी पार्टी झारखण्ड़ से प्रत्याशियों को खड़ा कर लड़ेगी। उन्होंने बताया कि झारखण्ड़ में आदिवासियों को विस्थापित कर दिया जाता है लेकिन उनका प्लेसमेन्ट नहीं किया जाता है। रोजगार के अभाव में वहां का आदिवासी भटकता रहता है। रोत ने बताया कि इंडिया एलायन्स की तर्ज पर झारखण्ड़ में एक एलायन्स बनाया जाएगा तथा आपसी समन्वय स्थापित किया जाएगा।

Hindi News/ Dungarpur / By-Electiony : चौरासी विधानसभा उपचुनाव पर नया अपडेट, मोहनलाल रोत का एलान, BAP नहीं करेगी गठबंधन

ट्रेंडिंग वीडियो