scriptश्रमिकों की मौत से टूटा वज्रपात, शव समेटते-समेटते फट गया कलेजा-आंखें भर आईं | 8 killed in road accident in dungarpur rajasthan | Patrika News
डूंगरपुर

श्रमिकों की मौत से टूटा वज्रपात, शव समेटते-समेटते फट गया कलेजा-आंखें भर आईं

Rajasthan Road Accident : बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनपुर चैक पोस्ट के पास हुए दर्दनाक हादसे सूचना आग की तरह दौड़ी, लोग स्तब्ध रह गए। एक साथ आठ लोगों की मौत ने लोगों की आंखे नम कर दी। परिवारजनों को ढांढस बंधाने दौड़ पड़े।

डूंगरपुरOct 16, 2023 / 02:00 pm

Kamlesh Sharma

8 killed in road accident in dungarpur rajasthan

Rajasthan Road Accident : डूंगरपुर। बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनपुर चैक पोस्ट के पास हुए दर्दनाक हादसे सूचना आग की तरह दौड़ी, लोग स्तब्ध रह गए। एक साथ आठ लोगों की मौत ने लोगों की आंखे नम कर दी। परिवारजनों को ढांढस बंधाने दौड़ पड़े। जिले में रोजगार के घटते अवसर, कम मजदूरी और घर-गृहस्थी को चलाने की मजबूरी अन्य शहरों में रोजगार के लिए पलायन करवाती है और कई बार ऐसे ही हादसे सदा के लिए दूरी बढ़ा जाते हैं। परिवार को कभी न भर पाने के जख्म दे जाती है। दरअसल, रविवार दोपहर बाद रतनपुर चैक पोस्ट के पास ही बेकाबू ट्रक ने जीप को टक्कर मार दी। इसमें आठ मजदूरों की मौत हो गई।

10 किलोमीटर बाद ही आ गई मौत…
मृतक हेमंत की साली पुष्पा ने बताया कि उसकी छोटी बहन प्रियंका की शादी तीन-चार वर्ष पूर्व ही हेमंत से हुआ था। विवाह के बाद प्रियंका की दो संताने हैं। पहली संतान दो साल की व दूसरी छह माह की है। बहन का कवेलूपोश मकान है और खेती कुछ जमीन है। लेकिन, उससे परिवार नहीं चल पा रहा था। इस पर हेमंत अहमदाबाद में मजदूरी करने जाता था। वह मजदूरी की राशि अपनी पत्नी को भेजता था।

इससे ही गृह-गुजारा चल रहा था। हेमंत दो-तीन दिन पहले ही अहमदाबाद से परिवार को मिलने आया था और रविवार को वापस जाने के लिए वह जीप में बिछीवाड़ा से सवार हुआ था। घटना स्थल से बिछीवाड़ा मात्र 10 किमी ही दूर है। ऐसे में दस किलोमीटर चलते ही उसे मौत नसीब हुई। परिवार पर बहुत बड़ी आपदा आ गई है।

आंखों देखी : जोर का झटका लगा और उड़ गए चिथडे़
खड़गदा निवासी ईश्वरलाल पुत्र शंकरलाल रोत भी उसी जीप में था, जिसका हादसा हुआ। उसने आंखों देखा हाल कपकपाते हुए बताया कि जीप में करीब 20 सवारियां थी और कुछ सवारियां जीप के ऊपर भी थी। वह अन्य यात्रियों को तो नहीं जानता था। वह खुद अहमदाबाद गुजरात में मजदूरी करता है। रविवार को डूंगरपुर से जीप में सवार होकर अहमदाबाद के लिए निकले थे। जीप बराबर गति से जा रही थी।

इस बीच बिछीवाड़ा राष्ट्रीय राज मार्ग-48 पर रतनपुर चैक पोस्ट पर पहुंची तो, उसी दौरान पीछे से एक बेकाबू ट्रक आया और जीप को जोर से टक्कर मारी और पीछे से घसीटते हुए ले गया। बेकाबू ट्रक की टक्कर इतनी तेज थी कि जीप पलट गई और ऊपर बैठे यात्री काफी दूर-दूर जाकर गिरे। वहीं, अंदर बैठे यात्री बूरी तरह दब गए। जीप के दरवाजों, सीटों एवं बोनट आदि में पिचक गए। हादसे के बाद बेसुध हो गया था। किसने मुझे निकाला और यहां चिकित्सालय तक लाया। हादसे के दौरान अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे। मदद के लिए भी युवा आए थे।

मजूदरों से भरी थी खचाखच जीप
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डूंगरपुर से निकली यह जीप रोजाना अहमदाबाद सवारियां भरकर जाती है। रविवार को निकली जीप में अधिकांश सवारियां मजदूर थी और वह मजदूरी के लिए ही अहमदाबाद जा रहे थे। वह सभी अहमदाबाद में अलग-अलग जगहों पर काम करते थे। वह कुछ दिनों पहले ही घर आए थे और काम को लेकर वापस रविवार को अहमदाबाद जा रहे थे।

Hindi News/ Dungarpur / श्रमिकों की मौत से टूटा वज्रपात, शव समेटते-समेटते फट गया कलेजा-आंखें भर आईं

ट्रेंडिंग वीडियो