scriptडिंडौरी में घर बना कब्रगाह, बिजली गिरने से मां और दोनों बच्चों की मौत | Mother and two children died due to lightning in Dindori | Patrika News
डिंडोरी

डिंडौरी में घर बना कब्रगाह, बिजली गिरने से मां और दोनों बच्चों की मौत

Dindori तेज बारिश के बीच बिजली गिरने से एक घर मानो कब्रगाह बन गया। घर में गिरी बिजली की चपेट में आने से मां और उनके दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

डिंडोरीJun 22, 2024 / 02:40 pm

deepak deewan

Dindori

Dindori

Mother and two children died due to lightning in Dindori मध्यप्रदेश में मौसम बदल गया है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने लगी है। एमपी में मानसून का प्रवेश डिंडौरी जिले से हुआ। यहां तेज बारिश हो रही है। इस दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ बिजली भी गिर रही है। तेज बारिश के बीच बिजली गिरने से चौरादादर गांव का एक घर मानो कब्रगाह बन गया। घर में गिरी बिजली की चपेट में आने से मां और उनके दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।
चौरादादर गांव में तेज बारिश के दौरान यह हादसा हुआ। चमक के साथ जब एक घर पर बिजली गिरी तब अंदर मां और उसके बेटा—बेटी थे। बिजली की चपेट में आते ही ये तीनों बुरी तरह से झुलस गए और उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें : एमपी के तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, बेकाबू हो गई गंगोत्री जा रही बस, मच गई चीख पुकार

हादसे के समय महिला का पति बाहर था, इसलिए वह बच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मां तथा बेटा—बेटी को अस्पताल लेकर पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के अनुसार बिजली गिरने से 35 साल की रूतन बाई, 4 साल की वर्षा मार्को और 2 वर्षीय वरजीत मार्को की मौत हो गई। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 पर दी थी। स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंचा बिजली से झुलसे मां और बच्चों को करंजिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के अनुसार घर मालिक विश्राम सिंह उस समय कहीं गया था। हादसे में पत्नी और दोनों बच्चों को खो देने से वह टूट गया है और रो-रोकर उसका बुरा हाल हो चुका है। बिजली गिरने से उनका छप्पर वाला घर भी टूट गया। मां और दो बच्चों की मौत के बाद गांव में भी शोक का माहौल है।

Hindi News/ Dindori / डिंडौरी में घर बना कब्रगाह, बिजली गिरने से मां और दोनों बच्चों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो