scriptHoliday Cancelled: ‘विश्व आदिवासी दिवस’ की छुट्टी कैंसिल, पढ़ें पूरी खबर | Holiday Cancelled 9 august 'World Tribal Day' holiday cancelled | Patrika News
डिंडोरी

Holiday Cancelled: ‘विश्व आदिवासी दिवस’ की छुट्टी कैंसिल, पढ़ें पूरी खबर

Holiday Cancelled: आदिवासी दिवस के स्थान पर दुर्गाष्टमी को रहेगा स्थानीय अवकाश…।

डिंडोरीAug 08, 2024 / 10:51 pm

Shailendra Sharma

dindori news
Holiday Cancelled: मध्यप्रदेश के डिंडौरी में विश्व आदिवासी दिवस पर 9 अगस्त को जारी की गई स्थानीय छुट्टी कैंसिल कर दी गई है। विश्व आदिवासी दिवस से ठीक एक दिन पहले डिंडौरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने अपने पूर्व के कार्यालयीन आदेश को चेंज करते हुए आदिवासी दिवस की छुट्टी कैंसिल कर दी है और इसके स्थान पर 11 अक्टूबर 2024 को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। साथ ही ये भी बताया है कि यह स्थानीय अवकाश कोषालय/ उपकोषालयों और बैंकों पर लागू नहीं होगा।
dindori collector
डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने डिंडौरी कलेक्टर के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर आदिवासी दिवस की छुट्टी कैंसिल होने के संबंध में जानकारी दी है। फेसबुक की पोस्ट में लिखा गया है-

  • जनजातीय दिवस पर घोषित स्थानीय अवकाश निरस्त
  • जनजातीय दिवस के स्थान पर दुर्गाष्टमी को होगा स्थानीय अवकाश
    कलेक्टर विकास मिश्रा ने कार्यालीन आदेश 28 दिसंबर 2023 में आंशिक संशोधन करते हुए पूर्व में 9 अगस्त 2024 शुक्रवार को जनजातीय दिवस (विश्व आदिवासी दिवस) को घोषित स्थानीय अवकाश को निरस्त करने के आदेश जारी किये। उक्त स्थानीय अवकाश के स्थान पर 11 अक्टूबर 2024 शुक्रवार दुर्गाष्टमी को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। यह स्थानीय अवकाश कोषालय/उपकोषालयों और बैंकों पर लागू नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

तेंदुए ने दांतों से मोड़ दीं लोहे की पट्टियां और जाली, दो पिंजरों से निकलकर भागा



विश्व आदिवासी दिवस का स्थानीय अवकाश निरस्त किए जाने को लेकर जयस के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रपाल मरकाम का बयान भी सामने आया है। उनका कहना है कि कलेक्टर ने विश्व आदिवासी दिवस के ठीक एक दिन पहले आदिवासी दिवस का स्थानीय अवकाश कैंसिल कर दिया है। आखिर सरकार आदिवासियों के भावों के साथ कैसे खिलवाड़ कर सकती है? यह आदिवासी समाज का घोर अपमान है।

Hindi News / Dindori / Holiday Cancelled: ‘विश्व आदिवासी दिवस’ की छुट्टी कैंसिल, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो