scriptAkshay Kumar Fitness Secret : 57 साल की उम्र में 27 की जैसी फुर्ती, कैसे रखते हैं खुद को फिट, आप भी जानिए उनका रूटीन | Akshay Kumar Fitness Secret | Patrika News
डाइट फिटनेस

Akshay Kumar Fitness Secret : 57 साल की उम्र में 27 की जैसी फुर्ती, कैसे रखते हैं खुद को फिट, आप भी जानिए उनका रूटीन

Akshay Kumar Fitness Secret : बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहुर अक्षय कु​मार (Akshay Kumar) की आज पुरी दुनिया दिवानी है। उनके स्ट्ंट और उनकी जो फर्ती है उसके तो बढ़े बढ़े दिग्गज भी दिवाने है। आज अक्षय कुमार 57 साल के हो गए है लेकिन उनके देख के आज भी ऐसा लगता है जैसे उनकी उम्र 27 साल की हो।

जयपुरSep 09, 2024 / 05:32 pm

Puneet Sharma

Akshay Kumar fitness Secret

Akshay Kumar fitness Secret

Akshay Kumar Fitness Secret : बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहुर अक्षय कु​मार (Akshay Kumar) की आज पुरी दुनिया दिवानी है। उनके स्ट्ंट और उनकी जो फुर्ती है उसके तो बढ़े बढ़े दिग्गज भी दिवाने है। आज अक्षय कुमार 57 साल के हो गए है लेकिन उनके देख के आज भी ऐसा लगता है जैसे उनकी उम्र 27 साल की हो।
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार साल में कई फिल्में करते हैं। उन्हें मेहनत करनी पड़ती है। अक्षय की चुस्ती और फुर्ती उम्र अंदाजा लगाना मुश्किल है। 57 साल की उम्र में भी वह युवाओं को टक्कर देते हैं। अक्षय फिटनेस को लेकर सजग हैं। फिट बने रहने के लिए वह वर्कआउट और डाइट फॉलो करते हैं। अपनी लाइफ में वह फिट रहने के लिए नियम फॉलो करते हैं जो फिट रहने के लिए जरूरी हैं।

अक्षय कुमार फिट रहने के लिए करते है इस डाइट को फॉलो Akshay Kumar follows this diet to stay fit

Akshay-Kumar-Diet
Akshay-Kumar-Diet
अक्षय कुमार की डाइट के बारे में जानकारी के अनुसार, उनका सुबह का नाश्ता एक गिलास दूध, मिल्क शेक, या फिर जूस, अंडा, और पराठा होता है। वह अपने स्नेक्स क्रेविंग को पूरा करने के लिए ड्राई फ्रूट और फल खाते हैं। दोपहर के भोजन में उन्हें उबला हुआ चिकन या मिक्स हरी सब्जियां, दाल, और दही जैसी स्वस्थ चीजें मिलती हैं। रात के खाने में अक्षय कुमार हरी सब्जियां, सूप, और सलाद जैसी चीजें शामिल करते हैं।

क्या है अक्षय कुमार के स्टेमिना को सीक्रेट What is the secret of Akshay Kumar’s stamina

Akshay-Kumar-fitness-Secret-2
Akshay-Kumar-fitness-Secret-2
सूत्रों के अनुसार, अभिनेता अक्षय कुमार अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए हर हफ्ते दो बार बास्केटबॉल खेलते हैं। उनके अतिरिक्त, अक्षय स्विमिंग करते हैं। सच है कि स्विमिंग से आप न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहने में मदद मिलती है। व्यायाम का समय न होने पर अक्षय कुछ समय तक वॉक जरूर करते हैं।

खुद को हाइड्रेट रखने के लिए क्या है अक्षय का डेली रूटीन What is Akshay kumar daily routine to keep himself hydrated

एक संवाद के दौरान अक्षय कुमार ने व्यक्त किया था कि उन्होंने स्वस्थ रहने के लिए रोजाना लगभग आधे घंटे तक ध्यान करने की आदत डाली है। इसके अतिरिक्त, वे अपने आप को पूरे दिन में 4-5 लीटर पानी पीने के लिए हाइड्रेट रखने का प्रयास करते हैं। अक्षय फिट रहने के लिए अच्छी डाइट का पालन करने की सलाह देते हैं बजाय प्रोटीन शेक लेने की। उनके नजरिए में, प्रोटीन शेक से लम्बे समय तक कोई हानि हो सकती है। रात को सोने से कुछ घंटे पहले ही खाना खा लेना एक अन्य कामयाब रणनीति है।

Hindi News / Health / Diet Fitness / Akshay Kumar Fitness Secret : 57 साल की उम्र में 27 की जैसी फुर्ती, कैसे रखते हैं खुद को फिट, आप भी जानिए उनका रूटीन

ट्रेंडिंग वीडियो