scriptCET परीक्षार्थियों को राजस्थान सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 2 दिन चलेगी परीक्षा | Rajasthan Government Gave Big Gift To CET Candidates Free Travel In Rajasthan Roadways Transport On 27 To 29 September | Patrika News
धौलपुर

CET परीक्षार्थियों को राजस्थान सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 2 दिन चलेगी परीक्षा

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने पत्र जारी किया है। पत्र में बताया कि 26 सितबर की रात्रि 12 बजे से 29 सितंबर रात्रि 11.59 तक राजस्थान रोडवेज की सभी बसों ने नि:शुल्क यात्रा की सुविधा रहेगी।

धौलपुरSep 27, 2024 / 11:44 am

Akshita Deora

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आगामी 27 व 28 सितंबर को समान पात्रता परीक्षा (स्नातक) 2024 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को प्रदेश सरकार की ओर से राजस्थान रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा का तोहफा दिया गया है।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने पत्र जारी किया है। पत्र में बताया कि 26 सितबर की रात्रि 12 बजे से 29 सितंबर रात्रि 11.59 तक राजस्थान रोडवेज की सभी बसों ने नि:शुल्क यात्रा की सुविधा रहेगी। इस दौरान बस सारथी की ओर से संचालित बसों को नो टारगेट श्रेणी में माना गया है। रोडवेज के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि गुरुवार को अलवर के लिए बीस रोडवेज बसों का संचालन किया है। जिससे परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी समय से अपने सेंटर पर पहुंच सके। वहीं चालक-परिचालकों को भी विशेष निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि रोडवेज में यात्रा करने वाले परीक्षार्थी से उनके प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी जमा कराई जाएगी। परीक्षार्थी के रोल नबर से ही टिकट जारी किया जाएगा। जिससे प्रत्येक परीक्षार्थी को नि:शुल्क यात्रा का लाभ मिल सके।
यह भी पढ़ें

अनदेखी: राजस्थान के एकमात्र सरकारी स्पोर्ट्स स्कूल की व्यथा, कैसे तैयार होंगे ओलंपियन

सेंटर जिले से बाहर होने के कारण एक दिन पूर्व आए परीक्षार्थी


समान पात्रता परीक्षा के कारण रोडवेज बस स्टैंड पर गुरुवार को भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान परीक्षार्थियों ने बताया कि इस बार सरकार ने उनके परीक्षा केंद्र जिले से बाहर दिए हैं। जिसके चलते उन्हें एक दिन पूर्व ही अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचना है। ऐसे में घरों से एक दिन पूर्व भी निकले हैं तो वहीं परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण आवागमन में भी भारी परेशानी देखने को मिल रही हैं।
यह भी पढ़ें

कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित, रेलवे करेगा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य

बता दें कि कॉमन एलिजिबल टेस्ट ग्रेजुएशन लेवल के लिए भी लाखों की संख्या में विद्यार्थियों ने आवेदन किए हैं। जिसके परीक्षा केंद्र जारी हो चुके हैं ऐसे में अभ्यर्थी जिले से बाहर केंद्र आने के कारण एक दिन पूर्व ही निकल रहे हैं। जिसके चलते जहां अभ्यर्थियों एवं सामान्य यात्रियों को भी बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सीईटी परीक्षा के लिए परीक्षार्थी जा रहे थे। अलवर के लिए बीस बसों का संचालन किया है। परीक्षार्थियों की यात्रा नि:शुल्क रहेंगी, उनके प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी परिचालक लेकर टिकट जारी करेगा।
राकेश कुमार, मुख्य प्रबंधक रोडवेज धौलपुर

Hindi News / Dholpur / CET परीक्षार्थियों को राजस्थान सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 2 दिन चलेगी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो