scriptपार्किंग संचालक दो पहिया वाहन से वसूल रहा कार का शुल्क | Parking operator is collecting car fee from two wheeler vehicles | Patrika News
धौलपुर

पार्किंग संचालक दो पहिया वाहन से वसूल रहा कार का शुल्क

जिला अस्पताल में पार्किंग ठेकेदार दो पहिया से 10 के बजाए ले रहे 20 रुपए पार्किंग

धौलपुरSep 30, 2024 / 05:57 pm

Naresh

पार्किंग संचालक दो पहिया वाहन से वसूल रहा कार का शुल्क Parking operator is charging car fee from two wheeler
– जिला अस्पताल में पार्किंग ठेकेदार दो पहिया से 10 के बजाए ले रहे 20 रुपए पार्किंग

धौलपुर. जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल में मरीजों को जहां नि:शुल्क और बेहतर उपचार देने के लिए सरकार और जिला प्रशासन प्रयास कर रहा है। वहीं अस्पताल परिसर में वाहनों की सुरक्षा के लिए शुरू की गई पार्किंग में संचालक की ओर से दो पहिया वाहनों से डबल रुपए वसूले जा रहे है। जिसकी शिकायत अधिकारियों के दफ्तर तक पहुंची तो ठेकेदार की फटकार लगाई गई। लेकिन उसके बाद भी ठेकेदार ने धन उगाई कम नहीं की।
जिला अस्पताल में मरीजों के वाहनों की सुरक्षा के लिए जिला अस्पताल प्रशासन ने पार्किंग ठेका के लिए निविदाएं आमंत्रित की थी। जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजों के वाहनों की सुरक्षा हो सकें। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने पार्र्किंग ठेका के लिए निविदाएं ली थी। जिसमें जिला अस्पताल में पार्किंग ठेका 11 लाख और जनाना अस्पताल के लिए 6 लाख रुपए सालान के लिए टेंडर जारी किया। जिसके बाद निविदा खुली तो ठेका जारी हुआ। लेकिन ठेकेदार ने पार्किंग संचालन करने के नियमों को दरकिनारा करके दो पहिया वाहनों को तीन पहिया की पर्ची थमाकर 10 रुपए के बजाए 20 रुपए वसूल रहे थे। जिसकी पड़ताल करने को पत्रिका टीम ने पार्किंग स्थल पर पहुंची और अपने दो पहिया वाहन को पार्किंग में खड़ा करके पड़ताल की। जिसमें पार्किंग संचालक ने 10 रुपए की पर्ची के बजाएं 20 रुपए की पर्ची बनाई। जिसका खुलासा पत्रिका की पड़ताल में सच साबित हुआ। जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने ठेकेदार से दो पहिया वाहनों से 20 रुपए लेने का जबाब मांगा है। जिला अस्पताल पीएमओ डॉ. विजय ङ्क्षसह ने बताया कि जानकारी हुई है। ठेकेदार से इसको लेकर जबाब मांग है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Dholpur / पार्किंग संचालक दो पहिया वाहन से वसूल रहा कार का शुल्क

ट्रेंडिंग वीडियो