scriptफस्र्ट टाइम वोटर्स ने बताई चुनाव के लिए बताई प्राथमिकताएं, विकास की सोच रखने वालों को युवा कर रहे पसंद | First time voters revealed their preferences for elections, youth are | Patrika News
धौलपुर

फस्र्ट टाइम वोटर्स ने बताई चुनाव के लिए बताई प्राथमिकताएं, विकास की सोच रखने वालों को युवा कर रहे पसंद

Assembly Election 2023 news Dholpur: धौलपुर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के साथ ही चुनावी माहौल रंग में आने लगा है। नेताजी टिकटों की भागदौड़ में लगे हुए हैं तो अधिकारी चुनावी तैयारियों में व्यस्त हैं। राजस्थान पत्रिका ने युवाओं से चुनाव को लेकर चर्चा की तो उनमें खासा उत्साह नजर आया। युवाओं

धौलपुरOct 27, 2023 / 06:31 pm

Naresh

First time voters revealed their preferences for elections, youth are preferring those who are development minded

फस्र्ट टाइम वोटर्स ने बताई चुनाव के लिए बताई प्राथमिकताएं, विकास की सोच रखने वालों को युवा कर रहे पसंद

Assembly Election 2023 news Dholpur: धौलपुर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के साथ ही चुनावी माहौल रंग में आने लगा है। नेताजी टिकटों की भागदौड़ में लगे हुए हैं तो अधिकारी चुनावी तैयारियों में व्यस्त हैं। राजस्थान पत्रिका ने युवाओं से चुनाव को लेकर चर्चा की तो उनमें खासा उत्साह नजर आया। युवाओं का कहना था कि सरकार चाहे जो भी हो विकास, मूलभूत सुविधाएं, रोजगार, शैक्षिणिक विकास जैसे मुद्दों पर प्राथमिकता से काम करें। जिले के नियोजित विकास का एक खाका तैयार हो। जिससे युवा व सरकार दोनों की साझेदारी बन सके। विधानसभा के मुद्दे और नई सरकार से उम्मीदों को लेकर युवा मतदाताओं के मन को टटोलती रिपोर्ट। जिसमें युवाओं ने शिक्षा, रोजगार, भ्रष्टाचार समेत अन्य विषयों पर अपनी बात रखी।
——

जो भी प्रत्याशी हो क्षेत्र के विकास को लेकर उसका विजन होना चाहिए। ताकि क्षेत्र के विकास को गति मिले। मतदान में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए। ताकि योग्य व शिक्षित जनप्रतिनिधि को चुन सके। जनप्रतिनिधि भी ऐसा हो जो आमजन की समस्या को सुने। अपने चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार सहित जिले को विकास की ओर ले जाए।
– राधिका श्रीवास, नव मतदाता

क्षेत्र में कई समस्याएं है, लेकिन मूलभूत मुद्दों पर काम नहीं हुआ है। शिक्षा जैसे क्षेत्र में विकास के अभाव में क्षेत्र पिछड़ रहा है। युवाओं का प्रमुख मुद्दा रोजगार व शिक्षा है। इन मुद्दों पर काम करने वाले उम्मीदवारों को ही चुनाव में मौका देना चाहिए। आने वाली सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर सजग रहे। जिससे पेपर आउट जैसे मामलों से युवाओं का भविष्य बर्बाद नहीं हो।
– गौरव कुमार, नव मतदाता

स्वच्छ छवि और विकास कार्य को महत्व देना जरुरी है। देश की सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार है जिसकी जड़ें काफी गहरी हो चुकी हैं। युवा चाहते हैं कि हमारा जन प्रतिनिधि ऐसा हो जो भ्रष्टाचार को समाप्त करें और रोजगार के साधन बढ़ाए। साथ ही विकास को लेकर उसकी सोच होनी चाहिए। आगामी सरकार से हम ये उम्मीद रखते है। महिला वर्ग को सामाजिक सुरक्षा एवं आर्थिक स्वावलम्बन के लिए योजनाओं पर गौर करना चाहिए।
– शीतल सविता, नव मतदाता

मैं राजनीतिक दल व जाति के बजाय विकास विजन रखने वाले प्रत्याशी को प्राथमिकता दूंगा। मतदाताओं को निष्पक्ष, साफ छवि, ईमानदार और योग्य प्रत्याशी को वोट देना चाहिए। जो जनता की समस्याओं को प्रमुखता से उठा सके और राहत दिला सके। मतदाताओं को लोभ, लालच व बहकावे में आकर वोट नहीं देना चाहिए। क्षेत्र में कई समस्याएं हैं जिनका निराकरण होना चाहिए। जिससे लोगों को राहत मिले।
– मनोज कंसाना, नव मतदाता

Hindi News/ Dholpur / फस्र्ट टाइम वोटर्स ने बताई चुनाव के लिए बताई प्राथमिकताएं, विकास की सोच रखने वालों को युवा कर रहे पसंद

ट्रेंडिंग वीडियो