scriptधौलपुर रेलवे जंक्शन विस्तारीकरण कार्य ने पकड़ी रफ्तार | Dholpur railway junction expansion work picks up speed, officials are monitoring | Patrika News
धौलपुर

धौलपुर रेलवे जंक्शन विस्तारीकरण कार्य ने पकड़ी रफ्तार

रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल होने के बाद विस्तारणीकरण के कार्य ने अब रफ्तार पकड़ ली है। प्लेटफार्म के विस्तार में बाधा बने रहे पुराने निर्माण को तोडऩे की प्रक्रिया तेज हो गई है।

धौलपुरSep 30, 2024 / 05:51 pm

Naresh

धौलपुर रेलवे जंक्शन विस्तारीकरण कार्य ने पकड़ी रफ्तार Dholpur Railway Junction expansion work gained momentum
– प्लेटफार्म दो पर बना शौचालय निर्माण में बन रहा था बाधा, उसको तोड़ा

धौलपुर. रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल होने के बाद विस्तारणीकरण के कार्य ने अब रफ्तार पकड़ ली है। प्लेटफार्म के विस्तार में बाधा बने रहे पुराने निर्माण को तोडऩे की प्रक्रिया तेज हो गई है। रविवार को प्लेटफार्म नम्बर दो पर बना शौचालय को तोडकऱ दूसरे स्थान पर नया बनाया जाएगा।
स्टेशन के चल रहे निर्माण कार्य को लेकर लगातार अधिकारी निरीक्षण कर रहे है। जिससे तय समय सीमा में कार्य हो सकें। वहीं रेलवे इंजीनियरों को भी कार्य में तेजी लाने को विशेष निर्देश दे दिए गए है। जिसके बाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर लंबाई और ऊंचाई का कार्य को लेकर इंजीनियर मशीनों का प्रयोग करके माप कर रहे है। जिससे टे्रन की बोगी से उतरे समय यात्रियों को परेशानी नहीं हो। वहीं एक नम्बर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने को लेकर भी कार्य शुरू हो गया है। आगरा की तरफ एक नम्बर प्लेटफार्म को बढ़ाया जा रहा है। जिससे सभी टे्रनों के कोच आसानी से प्लेटफार्म पर अपने-अपने स्थान पर आ सकें।
कुछ समय पहले बनाया अब तोड़ा

स्टेशन पर नए शौचालय को अब समय पहले रेलवे ने बनाय था। लेकिन नए ट्रेक को बिछाने के लिए नई लाइनों को विस्तार हो रहा है। जिसके लिए अधिकारी मानचित्र के अनुसार कार्य कर रहे है। प्लेटफार्म दो पर बनाया गया नया शौचालय को अब तोड़ दिया गया है। यह शौचालय दूसरे स्थान पर बनाया जाएगा। वहीं पुराना टिकट घर और यात्रियों के बैठने के लिए बनाया गया कक्ष भी अब बंद कर दिया गया है। इसको तोडऩे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Hindi News / Dholpur / धौलपुर रेलवे जंक्शन विस्तारीकरण कार्य ने पकड़ी रफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो