scriptमोबाइल टावरों से करते थे बीटीएस चोरी, फिर बेचते थे दिल्ली में | dholpur | Patrika News
धौलपुर

मोबाइल टावरों से करते थे बीटीएस चोरी, फिर बेचते थे दिल्ली में

जिले में मोबाइल टावरों से आआरयू और बीटीएस चोरी करने वाले गिरोह के एक दर्जन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने करीब 50 लाख कीमत का सामान बरामद किया है।

धौलपुरJul 26, 2024 / 10:37 pm

rohit sharma

धौलपुर. पुलिस गिरफ्त में चोरी के आरोपित।

धौलपुर. जिले में मोबाइल टावरों से आआरयू और बीटीएस चोरी करने वाले गिरोह के एक दर्जन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने करीब 50 लाख कीमत का सामान बरामद किया है। प्रारम्भिक जानकारी में सामने आया कि आरोपित दिल्ली जाकर चोरी के माल को औने-पौने दामों में बेच देते थे।
पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बताया कि जिले में करीब चार माह से लगातार मोबाइल टावरों से आरआरयू व बीटीएस जैसे महंगे उपकरण चोरी हो रहे थे। इस संबंध में जिले में दो दर्जन एफआइआर दर्ज हो चुकी थी। चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए सदर थाना प्रभारी रामनरेश मीणा और साइबर सेल प्रभारी नरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। सामने आया कि चोरी उपकरण की जानकारी रखने वाला ही कर सकता है। जिस पर पूर्व में मोबाइल टावर कंपनियां में कार्य कर चुके लोगों की सूची तैयारी कर नजर रखी गई। जांच में मालूम हुआ कि चोरी की घटना होने के बाद गिरोह के दो जने दिल्ली जाते हैं। टीम को दिल्ली भेजा गया। मालूम हुआ कि गिरोह चोरी का सामान दिल्ली में बेच देता है। पुलिस को सूचना मिली कि गिरोह चोरी किया सामान दिल्ली बेचने जाने वाला है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर गिरोह के 11 सदस्यों को धरदबोचा। इनके कब्जे से करीब 50 लाख कीमत के उपकरण बरामद किए हैं। गिरोह करीब 70 लाख रुपए का सामान चोरी कर चुका था।
महिला सफाईकर्मी की मौत पर अस्पताल में हंगामा, आक्रोषित भीड़ ले गई शव

धौलपुर. शहर में मुंबई-दिल्ली हाइवे स्थित वाटर वक्र्स चौराहे पर गुरुवार शाम अनियंत्रित टेलर ने टैम्पो में टक्कर मार दी। हादसे में महिला सफाई कर्मी की मौत हो गई जबकि चालक समेत छह घायल हो गए। घटना से गुस्साएं वाल्मीकि समाज के लोग अस्पताल पहुंचे और शव को लेकर कोतवाली थाने के सामने रख दिया। समझाइश के बाद वापस लोग अचानक उग्र हो गए और मृतका के पुलिस कब्जे से लेकर हाइवे की तरफ चल दिए। सूचना पर एसपी सुमित मेहरड़ा समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और समझाइश की। जिस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पुराने जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। यहां अस्पताल में देर शाम तक हंगामा बना रहा।
बताया जा रहा है कि सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते कुछ महिला सफाई कर्मी शाम करीब 4 बजे टैम्पो से नगर परिषद कार्यालय की तरफ जा रही थी। यहां सफाई कर्मियों की बैठक बुलाई थी। वाटर वक्र्स चौराहे पर हाइवे संख्या 44 पार करते समय अनियंत्रित टेलर ने टैम्पो में टक्कर मार दी। हादसे में चालक समेत सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया, जहां महिला सफाईकर्मी रेखा (40) पत्नी बनवारी निवासी हरिजन बस्ती गडरपुरा को इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य को भर्ती करा दिया। हादसे की सूचना पर वाल्मीकि समाज के लोग अस्पताल पहुंचे और नगर परिषद अधिकारियों के नहीं आने और व्यवस्था को लेकर हंगामा हो गया। गुस्साएं लोगों ने मृतका के शव को कोतवाली थाने के गेट पर ले जाकर रख दिया। थाना प्रभारी प्रमेन्द्र रावत ने समझाइश कर शव को मोर्चरी भिजवाया। लेकिन लोगों ने शव को ट्रोमा के सामने रख दिया। सूचना पर एसपी सुमित मेहरड़ा, एसडीएम डॉ.साधना शर्मा, एससी-एसटी सेल सीओ, नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा अस्पताल पहुंच गए। इस बीच गुस्साएं लोगों ने अधिकारियों के देरी से पहुंचने और अव्यवस्था को लेकर नारे लगाए हुए हंगामा कर दिया। भीड़ मृतका के शव को पुलिस कब्जे से लेकर हाइवे की तरफ चल दी। जिस पर एसपी समेत अन्य अधिकारी पीछे से दौड़ कर पटपरा स्थित बीना हॉस्पिटल के पास पहुंचे और समझाइश की। यहां काफी हंगामा हुआ लेकिन समझाइश के बाद शव को वापस मोर्चरी भिजवाया। हंगामे के चलते निहालगंज व सदर थाना पुलिस का जाब्ता बुलाना पड़ा।
नगर परिषद आयुक्त के पहुंचने पर लगे नारे

घटना की खबर पर पुराने अस्पताल जैसे ही नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा व सफाई निरीक्षक पहुंचे तो लोग भडक़ गए। आक्रोषित भीड़ ने जमकर नारे लगाए और देरी से पहुंचने पर गुस्सा जाहिर किया। जिस पर पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

Hindi News/ Dholpur / मोबाइल टावरों से करते थे बीटीएस चोरी, फिर बेचते थे दिल्ली में

ट्रेंडिंग वीडियो