scriptसपने में दिख जाए गाय तो समझ लीजिए आने वाले हैं अच्छे दिन | sapne me gaay dekhna If you see cow in dream indication good days coming swapn shastra me sapne me geeta dekhane ka arth ganga river in dream meaning | Patrika News
धर्म-कर्म

सपने में दिख जाए गाय तो समझ लीजिए आने वाले हैं अच्छे दिन

sapne me gaay dekhna: सोते समय कई लोग सपने देखते हैं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये स्वप्न अनायास नहीं आते। इन सपनों का अर्थ होता है, इसमें भविष्य के संकेत छिपे होते हैं। इनमें से कुछ सपने हमारे जीवन में कुछ अच्छा बदलाव आने के भी संकेत होते हैं। यदि सपने में आपने गाय देखी है तो समझ लीजिए आने वाले हैं अच्छे दिन…यहां जानें गाय, गीता और गंगा देखने पर क्या बदलेगा

भोपालAug 06, 2024 / 10:07 pm

Pravin Pandey

sapne me gaay dekhna

सपने में गाय देखने का अर्थ

सपने में गाय का दिखना (cow in dream)

sapne me gaay dekhna: अगर आपको सपने में गाय दिखी है तो आपके साथ कुछ अच्‍छा होने वाला है। हिंदू धर्म के अनुसार गाय में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इसलिए सपने में गाय का दिखना मंगलकारी संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आपको आने वाले दिनों में कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे आपका मन प्रसन्‍न होगा। इसके साथ ही यह सपना संतान प्राप्ति या घर-परिवार में शिशु के जन्‍म का संकेत भी देता है। आपके घर में सुख-समृद्धि और खुशियों का वास होगा। साथ ही आपमें सकारात्‍मक ऊर्जा और शक्‍ति का संचार होगा।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार आप सपने में गाय का दूध पी रहे हैं तो इसका अर्थ है भविष्य में आपके स्वास्थ्य में सुधार, ज्ञान और धन में बढ़ोतरी होगी और आपकी किस्मत चमक सकती है। इसके अलावा सपने में गाय को रोटी खिला रहे हैं तो इसका अर्थ है आपको किसी बीमारी से छुटकारा मिलने वाला है। वहीं आप सपने में गाय को चारा खाते हुए देखे हैं तो इसका अर्थ है आपके जीवन में खुशी, सफलता और समृद्धि आने वाली है। जबकि सपने में गायों का झुंड देखा है तो यह आपके जीवन में समृद्धि, धन-धान्य में वृद्धि का संकेत है। यह अर्थ है कि भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है।
ये भी पढ़ेंः

छोड़ दें ये बुरी आदतें वर्ना हो जाएंगे ग्रह दोष के शिकार, जीवन में मच जाएगी उथलपुथल

सपने में गंगा नदी दिखना

धरती पर गंगा को सबसे ज्‍यादा पवित्र माना गया है। माना जाता है कि गंगा लोगों के पाप धोने लिए पृथ्वी पर आईं हैं और इसके बाद भी पवित्र रहती हैं। सपने में गंगा नदी का दिखना भी मंगलकारी है। अगर आपको सपने में गंगा मां दिखी है तो इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई योजना पूरी हो सकती है। आपको अचानक धन मिल सकता है और इससे आप काफी प्रसन्‍न रहेंगे। इसके साथ ही यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपको आर्थिक लाभ होगा, जिससे आपकी गरीबी और आर्थिक तंगी दूर होगी। आपकी किसी इच्‍छा के पूर्ण होने का भी यह संकेत हो सकता है।
ganga in dream
ये भी पढ़ेंः राहु की इन लोगों पर होती है कृपा, लाइफ में नहीं रहती कोई कमी

सपने में गीता देखना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में गीता दिखना शुभ होता है। अगर आपको सपने में पवित्र गीता दिखी है तो इसका अर्थ है कि आपको आने वाले दिनों में कोई अच्‍छी खबर मिलने वाली है। इसके अलावा इस सपने का यह अर्थ भी होता है कि आपकी कोई योजना सफल होने वाली है। संभव है कि आने वाले समय में आपकी कोई इच्‍छा पूरी हो जाए। सपने में गीता दिखने का एक अर्थ है कि आप पर भगवान कृष्‍ण की कृपा बरसने वाली है।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / सपने में दिख जाए गाय तो समझ लीजिए आने वाले हैं अच्छे दिन

ट्रेंडिंग वीडियो