scriptBaba Neem Karoli: बाबा नीम करोली के रोचक किस्से, पढ़कर हो जाएंगे हैरान | Neem Karoli Baba Ke Chamtkar Interesting stories of Baba Neem Karoli | Patrika News
धर्म-कर्म

Baba Neem Karoli: बाबा नीम करोली के रोचक किस्से, पढ़कर हो जाएंगे हैरान

कैंची धाम वाले बाबा की कई कहानियां भक्तों में प्रचलित हैं (stories of Baba Neem Karoli )। बाबा नीम करोली से जुड़े इन रोचक किस्सों को सुनकर कोई भी हैरान हुए बिना नहीं रहता। आइये आपको बताते हैं बाबा नीम करोली के रोचक किस्से, जो बाबा के भक्त सुनाते (Neem Karoli Baba ) हैं।

Apr 29, 2023 / 11:46 am

Pravin Pandey

baba.jpg

baba neem karoli young age

जब टीटीई ने बाबा को ट्रेन से उतारा (Neem Karoli Baba Miracles)
भक्तों के अनुसार एक बार बाबा नीम करोली किसी यात्रा पर थे। बाबा ट्रेन से यात्रा कर रहे थे, लेकिन उनके पास टिकट नहीं था। इस बीच टीटीई आया तो उसने बाबा से टिकट मांगा, बाबा के पास टिकट तो था नहीं। इस पर टीटीई ने ट्रेन रुकवाकर बाबा नीम करोली को ट्रेन से उतार दिया। इस पर बाबा वहीं किनारे आसन लगाकर चिमटा गाड़कर बैठ गए।
इधर, जब ट्रेन के स्टाफ ने ट्रेन चलाने की कोशिश की तो वह स्टार्ट नहीं हुई।
ट्रेन स्टाफ ने काफी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुए। यहां तक की दूसरे स्टेशनों से तकनीकी स्टाफ बुलाया गया, लेकिन किसी भी व्यक्ति को ट्रेन में गड़बड़ी का कुछ भान ही नहीं हुआ। इस बीच किसी यात्री ने बाबा की ओर रेलवे ऑफिसर्स का ध्यान खींचा, तब सब ने बाबा नीम करोली से क्षमा मांगी और उन्हें ट्रेन पर आदर के साथ विशेष कोच में बिठाया।

बाबा के ट्रेन में सवार होते ही, इंजन स्टार्ट हो गया और ट्रेन आगे बढ़ी। यह चमत्कार देख रहे सभी यात्री इससे हैरान हो गए। बाद में बाबा नीम करोली को जहां ट्रेन से उतारा गया था, वहीं रेलने ने बाबा लक्ष्मण दास पुरी स्टेशन बनवाया
ये भी पढ़ेंः आपकी साथ घट रहीं ऐसी घटनाएं तो समझिए बदलने वाला है वक्त, नीम करोली बाबा ने बताए हैं ये अर्थ

खारे कुएं का पानी हुआ मीठा (Neem Karoli Baba Ke Chamatkar)
बाबा के चमत्कारों से भरी एक और कहानी भक्त सुनाते हैं। उसके अनुसार बाबा का जन्म यूपी के फर्रुखाबाद में हुआ था। यहां एक कुआं था, जिसका पानी खारा था। इसके चलते लोग उसका पानी पी नहीं पा रहे थे और उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।
एक बार बाबा फर्रुखाबाद की यात्रा पर आए, यहां किसी भक्त ने बाबा नीम करोली को कुएं का पानी खारा होने और उसके अनुपयोगी होने की बात बताई। इसके चलते हो रही लोगों की परेशानी का भी ध्यान दिलाया। इस पर बाबा नीम करोली ने कहा, इस कुएं में एक बोरा चीनी डलवा दो, भक्तों ने ऐसा ही किया। इसके बाद उस कुएं का पानी मीठा हो गया। लोगों को इससे काफी राहत मिली।
https://youtu.be/CxSsb4uAg_4
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kgqlg

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Baba Neem Karoli: बाबा नीम करोली के रोचक किस्से, पढ़कर हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो