scriptसावधान अगर आपके घर में हैं ये चीज तो बना देगी पूरे परिवार को दरिद्र, छीन जाएगी परिवार की खुशिया | ghar me makdi ka jala in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

सावधान अगर आपके घर में हैं ये चीज तो बना देगी पूरे परिवार को दरिद्र, छीन जाएगी परिवार की खुशिया

सावधान अगर आपके घर में हैं ये चीज तो बना देगी पूरे परिवार को दरिद्र, छीन जाएगी परिवार की खुशिया

Oct 19, 2018 / 10:42 am

Shyam

makdi ka jala

सावधान अगर आपके घर में हैं ये चीज तो बना देगी पूरे परिवार को दरिद्र, छीन जाएगी परिवार की खुशिया

ज्यादातर लोगों के घरों में बार बार सफाई के बाद भी मकड़ी आ ही जाती है, घर में कई जगहों पर अपने जाले बना लेती है, जो जाले आंखों से दिखाई देते है उन्हें तो साफ कर दिया जाता पर घर के कोने, स्नान घर, शौचालय आदि जगहों पर लगे होते और दिखाई नहीं देते, अगर मकड़ी के इन जालों को साफ नहीं किये जाते तो यह इस घर में लगे होते है उस घर सारी खुशियों पर ग्रहण लगा देते है । जाने मकड़ी के जाले घर परिवार की खुशिया कैसे छिनते है ।

 

जिस घर में मकड़ी के जाले लगे हो ओर उन्हें साफ नहीं किया जाता हो तो घर परिवार में दरिद्रता अपने पैर पसारने लगती है । घर-परिवार ही नहीं, दुकान, ऑफिस आदि में जाले लगना शुभ नहीं होता । इन स्थानों पर जाले लगे होने के कारण धन के आगमन में रुकावट पैदा होती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां शुरू हो जाती है ।


वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर की दीवारों या छत पर मकड़ी के जाले लगे रहते हैं, उन्हें साफ नहीं किया जाता हो तो वहां धन कमी हमेशा बनी रहती है, या धन होने के बाद बाद भी खर्च होने लगता है, ऐसे घर में परिवार के लोग चाहे जितना धन कमा लें लेकिन बचत कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है । मकड़ी के जाले घर परिवार की बरकत को प्रभावित करते हैं । यह दरिद्रता के प्रतीक है । जहां ऐसे जाले रहते हैं माता महालक्ष्मी निवास नहीं करती है । शास्त्रों भी कहता हैं कि देवी महालक्ष्मी उसी घर में कृपा बरसाती हैं जहां पूरी तरह से साफ-सफाई रहती है ।

 

अगर आप दरिद्र नहीं बनना चाहते तो घर को हमेशा साफ सूथरा रखे, अगर कहीं-कहीं मकड़ी के जाले लटके दिखाई दे तो उन्हें तुरंत हटा दें । घर के कोने कोने में जहां कहीं भी मकड़ी के जाले दिखाई सभी की तुरंत साफ करें, जब घर में हमेशा साफ सफाई बना रहेगी तो धन का सदैव होता रहेगा और माता लक्ष्मी भी घर में स्थाई रूप से निवास करती हैं । मकड़ी के जाले स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होते है, मकड़ी के जाले बुरी शक्तियों को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं, जिससे घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ने लगता है । घर की सकारात्म उर्जा खत्म होने लगती है । उपरोक्त कारणों के चलते घर की छत या दीवारों से मकड़ी के जाले तुरंत हटा दे जिससे घर में खुशिया सदैव बनी रहेगी ।

makdi ka jala

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / सावधान अगर आपके घर में हैं ये चीज तो बना देगी पूरे परिवार को दरिद्र, छीन जाएगी परिवार की खुशिया

ट्रेंडिंग वीडियो