scriptKedarnath Landslide: केदारनाथ से लौट रहे एमपी के लोगों पर गिरा पहाड़, सगे भाई-बहनों सहित 5 की मौत | Kedarnath Landslide 5 devotees Returning After Darshan Died 3 are from MP | Patrika News
धार

Kedarnath Landslide: केदारनाथ से लौट रहे एमपी के लोगों पर गिरा पहाड़, सगे भाई-बहनों सहित 5 की मौत

Kedarnath Landslide: लेंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत, इनमें से तीन एमपी के धार जिले के रहने वाले थे, दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर डाली थी तस्वीरें..।

धारSep 10, 2024 / 04:36 pm

Shailendra Sharma

Kedarnath landslide
Kedarnath Landslide: उत्तराखंड से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है यहां केदारनाथ में दर्शन कर लौट रहे लोगों पर पहाड़ गिरा है। पहाड़ के मलबे में दबने से पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। मृतकों में एमपी के तीन लोग हैं जो आपस में भाई-बहन हैं। वहीं मध्यप्रदेश का ही एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है जो कि मृतकों का रिश्तेदार बताया गया है। लेंड स्लाइड में जान गंवाने वाले एमपी के तीनों लोग धार जिले के रहने वाले थे।

मंदिर से दर्शन कर लौटते वक्त गिरा पहाड़

घटना सोमवार रात की है जब केदारनाथ से यात्रा कर लोग वापस लौट रहे थे तभी सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच लेंड स्लाइड हो गया और पहाड़ भर भराकर लोगों पर आ गिरा। हादसे के बाद हाहाकार मच गया और तुरंत मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू हुआ। हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है जिनमें मध्यप्रदेश के धार जिले के सरदारपुर के रहने वाले गोपाल, दुर्गा बाई और समन बाई शामिल हैं। साथ ही निपावली के रहने वाले छगनलाल गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें

वंदे भारत के बाद अब इस ट्रेन के AC कोच में छत से ‘शॉवर’ की तरह गिरने लगा पानी, देखें वीडियो


सगे भाई-बहनों की मौत, जीजा घायल

बताया जा रहा है कि 25 अगस्त को धार जिले के रहने वाले गोपाल अपनी पत्नी व दोनों बहनों व जीजा के साथ 20 दिन की केदारनाथ यात्रा पर गए थे। कुछ दिन बाद यात्रा पूरी कर उन्हें घर लौटना था, लेकिन उससे पहले ही ये हादसा हो गया। तीन पहले ही गोपाल ने अपनी पत्नी व बहनों के साथ केदारनाथ यात्रा के दौरान फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाली थी। जानकारी के मुताबिक मंदिर से दर्शन के बाद तीर्थ यात्रियों को 12-12 के समूह मे अपने पड़ाव की ओर वापस भेजा जा रहा था तभी ये हादसा हुआ।

Hindi News/ Dhar / Kedarnath Landslide: केदारनाथ से लौट रहे एमपी के लोगों पर गिरा पहाड़, सगे भाई-बहनों सहित 5 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो