scriptBhojshala ASI Survey: भोजशाला की रिपोर्ट पेश करने के लिए ASI को नहीं मिला 4 हफ्ते का समय, 22 जुलाई को होगी सुनवाई | Bhojshala ASI Survey asi get 4 weeks time present report of Bhojshala, hearing will held on July 22 | Patrika News
धार

Bhojshala ASI Survey: भोजशाला की रिपोर्ट पेश करने के लिए ASI को नहीं मिला 4 हफ्ते का समय, 22 जुलाई को होगी सुनवाई

MP News: मध्यप्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला विवाद मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। जिसमें हाईकोर्ट ने चार हफ्तों का समय दिया है।

धारJul 04, 2024 / 05:27 pm

Himanshu Singh

bhojsala asi survey
Bhojshala ASI Survey: मध्यप्रदेश के धार जिले की ऐतिहासिक भोजशाला कमाल मौला मस्जिद विवाद मामले में आज इंदौर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें हाईकोर्ट ने चार हफ्ते का समय देते हुए 15 जुलाई तक रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी। बता दें कि, धार भोजशाला मामले में 27 जून को एएसआई की टीम के द्वारा कार्य पूरा कर लिया गया था।


2 जुलाई को एएसाई को कोर्ट में पेश करनी थी सर्वे रिपोर्ट


आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया (ASI) की सर्वे टीम को दो जुलाई को अपनी रिपोर्ट पेश करनी थी। जिसके लिए एएसआई ने चार हफ्ते का और समय मांगा था। जिसकी सुनवाई चार जून को की गई है। इसमें कोर्ट ने एएसआई को 10 दिनों का समय दिया है। इसके बाद एएसआई को अब 15 जुलाई तक अपनी सर्वे रिपोर्ट सौंपनी होगी। जिसकी सुनवाई 22 जुलाई को होगी।


11 मार्च को कोर्ट ने दिए थे सर्वे कराने के आदेश


हाईकोर्ट इंदौर द्वारा 11 मार्च 2024 को मॉन्यूमेंट में एएसआई को सर्वे कराने के आदेश जारी किए थे। जिसके तहत 22 मार्च से 98 दिनों तक एएसआई ने सर्वे के कार्य में आधुनिक उपकरणों के द्वारा किया। जिसकी रिपोर्ट दो जुलाई को हाई कोर्ट में पेश करनी थी, लेकिन एएसआई के द्वारा चार हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा गया था। जिसपर कोर्ट ने 10 दिन का और समय देते हुए 15 जुलाई तक का समय दिया है।

Hindi News/ Dhar / Bhojshala ASI Survey: भोजशाला की रिपोर्ट पेश करने के लिए ASI को नहीं मिला 4 हफ्ते का समय, 22 जुलाई को होगी सुनवाई

ट्रेंडिंग वीडियो