scriptRation card renewal: राशनकार्ड नवीनीकरण पर अपडेट, बढ़ गई अंतिम तिथि… | Update on ration card renewal, last date extended | Patrika News
धमतरी

Ration card renewal: राशनकार्ड नवीनीकरण पर अपडेट, बढ़ गई अंतिम तिथि…

सभी सदस्यों का आधार नंबर एवं राशनकार्ड Ration card renewal: लेकर ई-केवायसी करा ली जाए। उन्होंने बताया कि राशनकार्ड का नवीनीकरण हितग्राहियों द्वारा स्वंय अपने मोबाईल से एप्लीकेशन के जरिए करने का प्रावधान है।

धमतरीSep 12, 2024 / 06:16 pm

Love Sonkar

Ration card renewal:
Ration card renewal: जिले में अब तक 2 लाख 32 हजार 579 राशनकार्डों (97 प्रतिशत) का नवीनीकरण किया जा चुका है और 6 हजार 469 राशनकार्डों का नवीनीकरण शेष है। इसके मद्देनजर खाद्य अधिकारी बसंत कोर्राम ने शेष बचे सभी राशनकार्डधारियों को 31 अक्टूबर तक राशनकार्ड नवीनीकरण कराने की अपील की है।
यह भी पढ़ें: CG Ration Card: यहां राशन मिलना हो गया बंद? लोगों के हंगामे से खुला ये राज, खाद्य विभाग में मची खलबली

उन्होंने कहा कि अपने परिवार के सभी सदस्यों का आधार नंबर एवं राशनकार्ड लेकर ई-केवायसी करा ली जाए। उन्होंने बताया कि राशनकार्ड का नवीनीकरण हितग्राहियों द्वारा स्वंय अपने मोबाईल से एप्लीकेशन के जरिए करने का प्रावधान है।
अब तक यह काम करीब 96 फीसदी पूरा हो चुका है। बचे हुए कार्ड का नवीनीकरण का बढ़ी हुई मियान में पूरा हो जाएगा इसकी पूरी उम्मीद है। कार्यात ने कहा कि हर राशन दुकानदार को इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। जो लोग कार्ड का नवीनीकरण कराने के लिए तैयार नहीं है उनकी सूची जिला मुख्यालय में भेजने के निर्देश दिए गए है।
गौरतलब है कि इस समय बस्तर जिला राशन कार्ड नवीनीकरण में14 वें नंबर पर है। प्र्रदेश में सरकार बदलने के बाद एक बार फिर से राशन कार्ड के कवर बदलने की प्रक्रिया के तहत कार्ड नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Hindi News/ Dhamtari / Ration card renewal: राशनकार्ड नवीनीकरण पर अपडेट, बढ़ गई अंतिम तिथि…

ट्रेंडिंग वीडियो