scriptधमतरी में फिर दंतैल हाथी की दस्तक, दर्जन भर गांवों को किया गया अलर्ट, वन विभाग बोले- जंगल की ओर मत जाइए… | Tusk elephant knocks again in Dhamtari, alert | Patrika News
धमतरी

धमतरी में फिर दंतैल हाथी की दस्तक, दर्जन भर गांवों को किया गया अलर्ट, वन विभाग बोले- जंगल की ओर मत जाइए…

Tusk Elephant In Chhattisgarh: सिकासेर दल से एक हाथी भटक कर वापस आ गया। यह हाथी अभी वनकक्ष क्रमांक 335 में पश्चिम चारगांव में विचरण कर रहा है, जिसे देखते हुए हाथी ट्रेकिंग दल अलर्ट हो गए है। आसपास गांव वालों में मुनादी कर सतर्क किया जा रहा है।

धमतरीFeb 29, 2024 / 12:14 pm

Khyati Parihar

tusk_elephant_knocks_again_in_dhamtari.jpg
Tusk elephant knocks again in Dhamtari: सिकासेर दल से एक हाथी भटक कर वापस आ गया। यह हाथी अभी वनकक्ष क्रमांक 335 में पश्चिम चारगांव में विचरण कर रहा है, जिसे देखते हुए हाथी ट्रेकिंग दल अलर्ट हो गए है। आसपास गांव वालों में मुनादी कर सतर्क किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सिकासेर दल में करीब 52 से 55 हाथी हैं, जो कुछ दिन पहले ही दो दलों में विभक्त हो गए है। एक दल मैनपुर के तौरेंगा परिक्षेत्र में चला गया है, वहीं दूसरा सीतानदी के जंगल में ही है। इसमें से अब एक दंतैल हाथी झुंड से अलग हो गए है, जो अरसीकन्हार परिक्षेत्र से सांकरा, नगरी परिक्षेत्र होते हुए दुगली परिक्षेत्र के पश्चिम चारगांव पहुंच गया है।
हाथी यहां वनकक्ष क्रमांक 335 में बांस के कूप में विचरण कर रहा है। बुधवार को सुबह 5 बजे की स्थिति में वह बांस कूप में ही था। हालांकि हाथी ने धान की फसल को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। अंचल में फिर से दंतैल हाथी आने से चारगांव, जबर्रा, खरखा, गजकन्हार, तुमबाहरा, कल्लेमेटा, डोंगरडूला, बिलभदर गांव को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा जबर्रा, चारगांव, तुमबाहरा, गजकन्हार गांव हाई अलर्ट ग्राम घोषित किया है।
यह भी पढ़ें

मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का अगले महीने होगा शुभारंभ, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया….ऐसे कर सकेंगे आवेदन

जंगल में जाने से किया मना

हाथी की आमद को देखते हुए वन विभाग ने ग्रामीणों को जंगल जाने से मना किया है। जंगल में लकड़ी लाने न जाए। साथ ही शाम के समय जंगली रास्ते से होकर न गुजरे। किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए हाथी निगरानी दल के प्रभारी संदीप सोम जबर्रा, बीरेन्द्र नेताम, पवन शांडिल्य, मनीष यादव, छबिनारायण साहू वाहन से तथा पैदल ट्रैक कर रहे हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो