scriptLok Sabha Election 2024: महासमुंद लोस चुनाव को निरस्त करने की मांग, मतदाता ने कहा – मेरे नाम से हुआ फर्जी मतदान… | Lok Sabha Election 2024: Demand to cancel Mahasamund Lok Sabha elections | Patrika News
धमतरी

Lok Sabha Election 2024: महासमुंद लोस चुनाव को निरस्त करने की मांग, मतदाता ने कहा – मेरे नाम से हुआ फर्जी मतदान…

Lok Sabha Election 2024: गांव के मतदाता ने कहा – जब मतदान करने के लिए बूथ में पहुंचे, तब पीठासीन अधिकारी ने उनके नाम से पहले ही बैलेट पेपर के जरिए मतदान होने की बात कहकर उसे लौटा दिया था।

धमतरीMay 28, 2024 / 07:43 am

Khyati Parihar

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में कुरूद विधानसभा के ग्राम कातलबोड़ मतदान केन्द्र में फर्जी मतदान का मामला सामने आया है। गांव के उत्तम साहू पिता स्व. जगदीश साहू जब मतदान करने के लिए बूथ में पहुंचे, तब पीठासीन अधिकारी ने उनके नाम से पहले ही बैलेट पेपर के जरिए मतदान होने की बात कहकर उसे लौटा दिया था।
मतदान से वंचित करने पर उन्होंने इसकी शिकायत राज्य और केन्द्रीय निर्वाचन आयोग से जिमेदारों पर एफआईआर दर्ज करते हुए महासमुंद चुनाव को निरस्त करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

Election Results 2024: आ गया फरमान….4 जून को सुबह से होगी वोटों की गिनती, 2 घंटे पहले खुलेंगे स्ट्रांग रूम

Mahasamund Lok Sabha Election 2024: केन्द्रीय निर्वाचन आयोग कार्यालय नई दिल्ली, राज्य निर्वाचन आयोग रायपुर को दो पृष्ठ की रजिस्ट्री शिकायत पत्र भेजकर कुरूद ब्लाक के ग्राम कातलबोड़ निवासी उत्तम साहू ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में महासमुंद लोकसभा का मतदान 26 अप्रैल को हुआ। इसमें वह अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने जनप्रतिनिधि चुनने के लिए संबंधित मतदान केन्द्र शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कातलबोड़ क्रमांक 145 में मतदान करने पहुंचा।
उनका नाम ग्राम कातलबोड़ भाग संया 145 के क्रमांक 375 में दर्ज है, तब पीठासीन अधिकारी द्वारा उसका मतदान पहले ही बैलेट पेपर के माध्यम से हो जाने की जानकारी देकर उसे मतदान से वंचित कर दिया। जबकि उसने अपना मतदान किया ही नहीं था। उन्होंने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से भी की, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीें हुई।

Hindi News/ Dhamtari / Lok Sabha Election 2024: महासमुंद लोस चुनाव को निरस्त करने की मांग, मतदाता ने कहा – मेरे नाम से हुआ फर्जी मतदान…

ट्रेंडिंग वीडियो