scriptभाजपा नेताओं का उग्र प्रदर्शन, 2 घंटे तक चक्काजाम से आम जनता हुई परेशान, पुलिस ने कहा करेंगे FIR | BJP MLA and leaders staged a fierce protest, dhamtari news | Patrika News
धमतरी

भाजपा नेताओं का उग्र प्रदर्शन, 2 घंटे तक चक्काजाम से आम जनता हुई परेशान, पुलिस ने कहा करेंगे FIR

Chhattisgarh News : धमतरी. राष्ट्रीय राजमार्ग समेत स्टेट हाइवे सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।

धमतरीAug 06, 2023 / 11:17 am

Kanakdurga jha

भाजपा नेताओं का उग्र प्रदर्शन, 2 घंटे तक चक्काजाम से आम जनता हुई परेशान, पुलिस ने कहा करेंगे FIR

भाजपा नेताओं का उग्र प्रदर्शन, 2 घंटे तक चक्काजाम से आम जनता हुई परेशान, पुलिस ने कहा करेंगे FIR

Chhattisgarh News : धमतरी. राष्ट्रीय राजमार्ग समेत स्टेट हाइवे सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान जाम लगने से स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे बाद पीडब्ल्यूडी अधिकारी के लिखित आश्वासन के बाद रास्ता क्लियर हुआ। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ जुर्म भी दर्ज हो सकता है।
भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दोपहर 12.20 बजे चक्काजाम कर दिया। विधायक रंजना साहू की अगुवाई में बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता रत्नाबांधा चौक पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे सड़क के चारों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। रत्नाबांधा चौक से लेकर नगर निगम स्कूल तथा दूसरे छोर में तिवारी बाड़ा तक छोटे-बड़े वाहन जाम में फंस गई। बनियापारा मार्ग तथा रत्नाबांधा मार्ग में भी वाहनें खड़ी रही, जिससे लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

CG Weather : जोरदार बारिश से गंगरेल बांध उफान पर, सोंढूर..दुधावा नदियों का भी बढ़ा जल स्तर


भाजयुमो कार्यकर्ता सड़क को घेरकर बैठ गए। इस तरह दोपहर ढाई बजे तक नेशनल हाइवे में चक्काजाम रहा। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार पहले ही यह स्पष्ट कर दिया गया है कि नेशनल हाइवे में कोई चक्काजाम नहीं करेगा। इसके बावजूद भी चक्काजाम कर लोगों को परेशान किया गया। नागरिकों से मिली शिकायत के आधार पर कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शनकारियों में भाजयुमो जिलाध्यक्ष कैलाश सोनकर, विजय साहू, डेनिस चन्द्राकर, दमंयतीन गजेन्द्र, कपिल चौहान, महेन्द्र खंडेलवाल, पूर्णिमा बनपेला, दमंयतीन साहू, अवनेन्द्र साहू, डेनिस चन्द्राकर, कीर्तन मीनपाल, उमेश साहू, राजीव सिन्हा, डिपेन्द्र साहू, हेमंत बंजारे, राजेश गोलछा, हेमंत चन्द्राकर, सूरज शर्मा, बिसन निषाद, भागवत साहू, वेदप्रकाश साहू, तिलक देवांगन, रिक्की गंगवानी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

CG Tourism : अब तांदुला जलाशय के तट पर प्राकृतिक वादियों का आनंद ले सकेंगे सैलानी, बन रहा ‘ तांदुला इको फ्रेंडली टूरिज्म पार्क ‘



जब कार्यकर्ता बिफरे पुलिस पर
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की। इस बीच एएसपी मधुलिका सिंह ने नेशनल हाइवे सड़क में बैठकर नारेबाजी कर रही विधायक रंजना साहू को उठाने का प्रयास किया, तो वहां मौजूद जिला कोषाध्यक्ष चेतन हिन्दूजा, नीलेश लुनिया, जय हिन्दूजा आदि कार्यकर्ता बिफर पड़े। उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि के साथ पुलिस का इस तरह व्यवहार निंदनीय है। उन्होंने इस बात को लेकर हल्ला शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें

CG Weather : जोरदार बारिश से गंगरेल बांध उफान पर, सोंढूर..दुधावा नदियों का भी बढ़ा जल स्तर

गुटबाजी रही हावी

भाजयुमो के इस चक्काजाम आंदोलन में विधायक रंजना साहू को छोड़कर पार्टी के कोई भी बड़ा नेता या जिला पदाधिकारी नजर नहीं आया। इससे एक बार फिर भाजपा की आंतरिक गुटबाजी उभर कर सामने आ गई। ऐसी चर्चा है कि जिला भाजपा संगठन को विश्वास में नहीं लिया गया। कुछ लोगों का यहां तक कहना था कि पार्टी के कुछ लोग संगठन को भी अपने को ऊपर समझने लगे है। संभवत: इस मामले की शिकायत पार्टी के शीर्ष नेताओं को की जाएगी।

बारिश के दिनों में शहर की सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। बार-बार मांग करने के बाद भी सड़कों की दशा नहीं सुधर रही। सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने चक्काजाम किया गया है।
– रंजना साहू, विधायक
चक्काजाम आंदोलन से आम जनता को परेशानी हो रही थी। उन्होंने विधायक समेत प्रदर्शनकारियों से रास्ता क्लियर करने के लिए कहा। किसी से भी कोई रूखा व्यवहार नहीं किया गया।
– मधुलिका सिंह, एएसपी

Hindi News/ Dhamtari / भाजपा नेताओं का उग्र प्रदर्शन, 2 घंटे तक चक्काजाम से आम जनता हुई परेशान, पुलिस ने कहा करेंगे FIR

ट्रेंडिंग वीडियो