scriptमजाक लगा रखा है… देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे का बुरा हाल, पहली बारिश ने ही धो ड़ाला | This is a joke… this is the condition of the country's largest national highway, the speed of vehicles is 120 km per hour | Patrika News
दौसा

मजाक लगा रखा है… देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे का बुरा हाल, पहली बारिश ने ही धो ड़ाला

delhi-mumbai-expressway: अब एक बार फिर से दौसा इलाके में चैंबर नंबर 182.3 के पास एक बड़ा गड्ढा बन गया है, जिससे भारी वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया है।

दौसाSep 18, 2024 / 08:32 am

JAYANT SHARMA

‘Black Hole’ on Express Way: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे इन दिनों खराब सड़क स्थिति के कारण चर्चा में है। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें गाड़ियां गड्ढों के कारण हवा में उछलती दिखाई दे रही थीं। अब एक बार फिर से दौसा इलाके में चैंबर नंबर 182.3 के पास एक बड़ा गड्ढा बन गया है, जिससे भारी वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया है।
10 फीट चौड़ा गड्ढा बना, सावधान रहें वाहन चालक

भांडारेज टोल के पास बने इस गड्ढे को लेकर प्रोजेक्ट डायरेक्टर बलबीर यादव ने जानकारी दी कि बारिश के कारण सड़क धंस गई, जिससे 10 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया है। एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों की गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक होती है और इस तरह के गड्ढों के कारण वाहनों का बैलेंस बिगड़ सकता है, जिससे गंभीर हादसे की संभावना बढ़ जाती है।
तेजी से चल रहा सुधार कार्य, बारिश के कारण बढ़ी परेशानी

पिछले दिनों जब गाड़ियों का बैलेंस बिगड़ने के कारण कई वाहनों को खतरनाक स्थिति का सामना करना पड़ा, तब एनएचएआई ने त्वरित कार्रवाई की थी। ठेकेदार ने बताया कि गड्ढे की मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है और क्षेत्र में बैरिकेडिंग भी की गई है। हालाँकिए बारिश की वजह से सड़क लगातार क्षतिग्रस्त हो रही हैए जिससे मरम्मत का कार्य भी जारी है। सड़क की इस खराब स्थिति पर यात्रियों में चिंता और नाराजगी देखने को मिल रही है।
देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे

उल्लेखनीय है कि इसे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे कहा जा रहा है। इसके निर्माण में करीब एक लाख करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अब तक करीब सत्तर फीसदी तक काम पूरा हो चुका है और अगले साल के बीच तक पूरा काम होने की उम्मीद लगाई जा रही है। पूरी सतर्कता और सुरक्षा बरतने के बाद भी यहां पर एक साल के दौरान करीब सौ से ज्यादा हादसे हो चुके हैं और दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। यह नेशनल हाइवे कई राज्यों से होकर गुजरता है। राजस्थान में अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर समेत करीब सात शहर के अंदर से होकर गुजरता है। यहां वाहनों की टॉप स्पीड करीब 120 किमी प्रतिघंटा है।

Hindi News/ Dausa / मजाक लगा रखा है… देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे का बुरा हाल, पहली बारिश ने ही धो ड़ाला

ट्रेंडिंग वीडियो