scriptराजस्थान में एमबीसी आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज लामबंद, सरकार को दे डाली आंदोलन की चेतावनी | Gurjar community warned Rajasthan government of agitation over MBC reservation | Patrika News
दौसा

राजस्थान में एमबीसी आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज लामबंद, सरकार को दे डाली आंदोलन की चेतावनी

MBC Reservation राजस्थान सरकार द्वारा 15 नवम्बर तक एमबीसी आरक्षण का 5 प्रतिशत आरक्षण का पूरा लाभ नहीं दिया तो गुर्जर समाज के लोग जयपुर मुख्यमंत्री आवास को पैदल कूच करेंगे।

दौसाOct 14, 2024 / 01:43 pm

Anil Prajapat

Gurjar Society
Dausa News: सिकंदरा। राज्य सरकार द्वारा भर्तियों में 5 प्रतिशत एमबीसी आरक्षण का पूरा लाभ नहीं देने को लेकर गुर्जर समाज में एक बार फिर से रोष व्याप्त हो गया है। एमबीसी आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज के पंच पटेलों ने सिकंदरा गुर्जर शहीद स्मारक पर बैठक आयोजित कर सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की है तथा एमबीसी आरक्षण में सरकार द्वारा एमबीसी अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
बैठक में गुर्जर नेता पूर्व सरपंच अमरसिंह कसाना ने कहा कि सरकार द्वारा एमबीसी आरक्षण में बेरोजगार युवाओं को पूरा लाभ नहीं दिया जा रहा। जिससे समाज में नाराजगी है। सरकार इस व्यवस्था को जल्द से सुधार करें। बांदीकुई के पूर्व विधायक गजराज खटाना ने कहा कि सरकार को एमबीसी आरक्षण का पूरा लाभ अभ्यर्थियों को देना चाहिये। सरकार को भेदभाव वाली राजनीति नहीं अपनानी चाहिए।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव से पहले राजस्थान के 21 जिलों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी! भजनलाल सरकार कर रही ये तैयारी

सरकार को 15 नवम्बर तक का अल्टीमेटम

राजस्थान गुर्जर महासभा के महामंत्री रतनसिंह पटेल बांदीकुई ने कहा कि 15 नवम्बर तक राज्य सरकार द्वारा एमबीसी आरक्षण का 5 प्रतिशत आरक्षण का पूरा लाभ नहीं दिया तो 16 नवंबर से बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से हजारों की तादाद में गुर्जर समाज के लोग जयपुर मुख्यमंत्री आवास को पैदल कूच करेंगे। सरकार द्वारा गुर्जर समाज के अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जो गुर्जर समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। सरकार आरक्षण को सही तरीके से क्रियान्वित करें।

यह भी पढ़ें

Rajasthan News: भजनलाल सरकार ने पहले जारी किया आदेश, फिर 24 घंटे के भीतर ही कहा ‘आदेश मान्य नहीं…’

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में अमरसिंह कसाना पूर्व सरपंच, सरपंच श्रवण सिंह सूबेदार, देवसेना जिला अध्यक्ष एडवोकेट जलसिंह कसाना, गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष रामचंद्र खूंटला, देवसेना के राष्ट्रीय महासचिव मानसिंह बुर्जा, एडवोकेट राजाराम गुर्जर, उदयभानसिंह, पार्षद राघवेंद्र पंवार बांदीकुई, मुरारी लाल खटाना केमरी, मनराज गुर्जर निवाई, जीतू माल ने भी विचार व्यक्त किए।

Hindi News / Dausa / राजस्थान में एमबीसी आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज लामबंद, सरकार को दे डाली आंदोलन की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो