scriptगोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी | Gold Cup All India Football Tournament: Rajasthan United and Kerala FC | Patrika News
दौसा

गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी

जगदीप ने सीधा गोलपोस्ट में शॉट लगाकर शानदार गोल किया

दौसाDec 28, 2022 / 08:18 pm

Mahesh Jain

गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी

गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी


दौसा. मानक्लब में आयोजित दौसा गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतर्गत बुधवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें राजस्थान यूनाइटेड और केरल एफसी ने जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले मैच के मुख्य अतिथि फतेहसिंह डोई, अध्यक्षता सचिव राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन दिलीप सिंह शेखावत, विशिष्ट अतिथि आशा मीना, विशंभर बासडा, दीपक खोर्रा, कमलेश जोशी, सियाराम एडवोकेट, जसवंत सिन्हा, दिलीपसिंह चूडावत, जब्बार खान रहे। वहीं दूसरे मैच के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक शंकर शर्मा, विशिष्ट अतिथि लक्ष्मी रेला, महेंद्र जोशी बल्या, पार्षद जितेंद्र बलेसरा व पूरण सैनी रहे। मीडिया प्रभारी संजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार को पहला मैच बीएसएफ सिलिगुडी बनाम एफसीआई नोएडा तथा दूसरा मैच पंजाब पुलिस बनाम एसटीएफसी जम्मू कश्मीर के बीच होगा।
हैदराबाद आर्मी ने दी कांटे की टक्कर

पहले क्वार्टरफाइनल में 19वें मिनट में राजस्थान यूनाइटेड को कॉर्नर मिला, जिस पर 17 नंबर जगदीप ने सीधा गोलपोस्ट में शॉट लगाकर शानदार गोल किया। 64वें मिनट में हैदराबाद आर्मी को पेनल्टी किक मिला, जिस पर 10 नंबर मोहित ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के 80वें मिनट में राजस्थान के 17 नंबर जगदीप के क्रॉस पर 29 नंबर रेमसंगा ने हैडर से अपने टीम के लिए विजयी गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। 85वें मिनट में दोनों टीमों के खिलाड़ी उलझ पड़े, इस पर मैच रैफरी कमलकिशोर ने टीम कोच को रेड कार्ड दिखाकर टेेक्निकल एरिया से बाहर कर दिया। कांटे के मुकाबले में हैदराबाद को एक और राजस्थान को तीन येलोकार्ड दिए गए। मानक्लब सचिव सत्येंद्र शर्मा ने बताया कि पहले मैच का मैन ऑफ दी मैच हैदराबाद आर्मी के 5 नंबर डिफेंडर मोहम्मद जाबिर को क्लब अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने दिया।
4-1 से चंडीगढ़ की करारी शिकस्त

दूसरे क्वार्टरफाइनल में चंडीगढ़ के गोलकीपर और डिफेंडर के बीच गफलत का फायदा उठाते हुए केरल के 10 नंबर अफ्रीकन खिलाड़ी गेविन ने पहला गोल दाग दिया। 36वें मिनट में केरल के 24 नंबर अश्विन ने एक और गोल दागकर स्कोर 2-0 कर दिया। 45वें मिनट में चंडीगढ़ को फ्री किक मिला, जिस पर 5 नंबर करण ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। 86वें मिनट में चंडीगढ़ के 17 नंबर विष्णु को मैच रैफरी परमजीत सिंह ने रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया। उसके बाद केरल के 11 नंबर अभिषेक ने 88वें और 98वें मिनट में 6 नंबर बिबिन ने गोल कर 4-1 से मुकाबला जीत लिया। प्रवक्ता पवन शर्मा ने बताया कि मैन ऑफ दी मैच चंडीगढ़ के 5 नंबर करण को आयोजन समिति अध्यक्ष राकेश चौधरी ने दिया।
चर्चित खिलाड़ी

राजस्थान यूनाइटेड का 77 नंबर जर्सी निखुम ने शानदार खेल दिखाया। दर्शक उसकी रफ्तार को देखकर चीता कह रहे थे।

चर्चित खिलाड़ीकेरल एफसी के 6 नंबर बिबिन ने अपने खेल कौशन से दर्शकों को लुभाया। उनकी हुलिए को देखकर दर्शक उन्हें कटप्पा कहकर पुकार रहे थे।
गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी

Hindi News/ Dausa / गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची राजस्थान यूनाइटेड व केरल एफसी

ट्रेंडिंग वीडियो