scriptएक लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, इन जघन्य अपराधों में था शामिल… | One lakh prize Naxalite surrendered in Dantewada cg news | Patrika News
दंतेवाड़ा

एक लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, इन जघन्य अपराधों में था शामिल…

Naxali Surrender: भैरमगढ़ एरिया कमेटी अंतर्गत हुर्रेपाल जन मिलिशिया सदस्य व प्लाटून नंबर 1 के कमांडर मड़काम सोमड़ू पिता कुटा ने नक्सलियों की विचारधारा को त्यागकर पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित था।

दंतेवाड़ाFeb 25, 2023 / 01:26 pm

CG Desk

Chhattisgarh Naxalism

File Photo

Naxali Surrender: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां एक लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण कर दिया है। यह नक्सली आगजनी, मुठभेड़ जैसी कई जघन्य अपराधों में शामिल था।

जानकारी के अनुसार, भैरमगढ़ एरिया कमेटी अंतर्गत हुर्रेपाल जन मिलिशिया सदस्य व प्लाटून नंबर 1 के कमांडर मड़काम सोमड़ू पिता कुटा ने नक्सलियों की विचारधारा को त्यागकर पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें: सुकमा नक्सली मुठभेड़ में ASI समेत तीन जवान शहीद, CM बघेल ने जताया शोक, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

 

पुलिस के मुताबिक, सुकालू मड़काम वर्ष 2008 में बैलाडीला के राजा बंगला इलाके में बोर गाड़ी, पिकअप वाहन, डोजर व 2 दस चक्का ट्रकों में आगजनी की वारदात, वर्ष 2021 में भांसी से बचेली जाने वाले मुख्य मार्ग पर नेरली घाट के पास पोकलेन मशीन में आगजनी की वारदात के अलावा वर्ष 2021 में हुर्रेपाल के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल था।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सरेंडर के दौरान प्रभारी एसपी गोवर्धन राम ठाकुर, दिनेश सिंह चंदेल, कमांडेंट 230 वीं बटालियन सीआरपीएफ, अविनाश कुमार सिंह, असिस्टेंट कमांडेंट 230 वीं बटालियन सीआरपीएफ, बारसूर एसडीओपी आशा रानी, डीएसपी कमलजीत पाटले समेत पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद थे। इसके साथ ही जिले में लोन वर्राटू अभियान से प्रेरित होकर सरेंडर करने वाले नक्सलियों की कुल संख्या बढ़कर 595 हो चुकी है, जिनमें 151 इनामी नक्सली भी शामिल हैं।

Hindi News/ Dantewada / एक लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, इन जघन्य अपराधों में था शामिल…

ट्रेंडिंग वीडियो