scriptDantewada Accident: अनलोड करते हुए डम्पर में लगी आग, मची अफरा-तफरी | Accident in Dantewada Dumper catches fire while unloading | Patrika News
दंतेवाड़ा

Dantewada Accident: अनलोड करते हुए डम्पर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Dantewada News: डम्फर प्लेटफार्म में 66 नंबर डंफर में उस वक़्त आग लग गई जब लौह अयस्क से लोड 100 टन का डम्फर लोहा लेकर डम्फर प्लेटफार्म में लौह अयस्क अनलोड करने पहुंचा था।

दंतेवाड़ाNov 22, 2023 / 06:36 pm

Khyati Parihar

Accident in Dantewada Dumper catches fire while unloading

दंतेवाड़ा में हादसा ! अनलोड करते डम्पर में लगी आग…मची अफरा-तफरी

किरंदुल। Chhattisgarh News: एनएमडीसी परियोजना क्षेत्र की लौह अयस्क खदान क्रमांक डिपॉजिट 14 नंबर के डम्फर प्लेटफार्म में 66 नंबर डंफर में उस वक़्त आग लग गई जब लौह अयस्क से लोड 100 टन का डम्फर लोहा लेकर डम्फर प्लेटफार्म में लौह अयस्क अनलोड करने पहुंचा था। जिसके बाद कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया।
प्रत्यक्ष दर्शी ने बताया कि डम्फर खदान क्षेत्र के नीचे एरिया से 100 टन लौह अयस्क ले कर चढ़ाई चढ़ कर लौह अयस्क को हापर में अनलोड करने गया था। उसी वक़्त गर्मी के चलते जो डम्फर के नीचे लगी पाइप से आयल गिर रहा था उसमें आग लग गई। ऑपरेटर तुरंत डम्फर से सुरक्षित नीचे उतर गया और आग पर तुरंत काबू भी पा लिया गया। डम्फर चलाने वाले चालक की माने तो गर्मी से ऐसा हो जाता है जो आम बात है। वहीं डम्फर में आग की खबर आग की तरह लौह नगरी में फैली। सभी ने पहले नक्सली घटना होने का अंदेशा जताया पर बाद में स्थिति स्पष्ट हो गई कि आग गर्मी से आयल के पाइप में लगी।कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। ड्यूटी में कार्य कर रहे एनएमडीसी कर्मचारियों की सभी तारीफ कर रहे है जिन्होंने आग बुझा कर डम्फर को बचा लिया।

Hindi News/ Dantewada / Dantewada Accident: अनलोड करते हुए डम्पर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

ट्रेंडिंग वीडियो