scriptNMDC प्लांट में बड़ा हादसा, चट्टान धंसने से 4 मजदूर दबे, 3 के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | 6 workers buried due to rockslide in NMDC plant, two death | Patrika News
दंतेवाड़ा

NMDC प्लांट में बड़ा हादसा, चट्टान धंसने से 4 मजदूर दबे, 3 के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Accident in NMDC plant: एसपी-3 स्क्रीनिंग प्लांट में चट्टान धंसने से पोकलेन मशीन और 4 से ज्यादा मजदूर मलबे के नीचे दब गए हैं। खबर मिल रही है कि 2 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं…

दंतेवाड़ाFeb 27, 2024 / 06:13 pm

चंदू निर्मलकर

nmdc_plant.jpg
Accident in NMDC plant: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में स्थित NMDC प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है। एसपी-3 स्क्रीनिंग प्लांट में चट्टान धंसने से पोकलेन मशीन और 4 से ज्यादा मजदूर मलबे के नीचे दब गए हैं। खबर मिल रही है कि 3 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक की तलाश जारी है। मौके पर भारी पुलिस बल और प्रशासन व NMDC के कर्मचारी रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं।
बता दें कि एनएमडीसी खदानों से निकल रहे लौह अयस्क को कान्वेयर बेल्ट के माध्यम से ले जाने के लिए 1500 करोड़ रुपए की लागत से स्क्रिनिंग प्लांट 3 ( SP3) का निर्माण करने का ठेका LNT कंपनी को दिया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8tf1qc
कंपनी द्वारा पहाड़ को खोद कर रिटेनिंग वाल का निर्माण करते समय पूरा का पूरा पहाड़ नीचे की ओर धस गया। इस दौरान चपेट में आ कर रिटर्निंग वाल में काम कर रहे 4 मजदूर दब गए। जिसमें से 3 के शव को निकाल लिया गया है, वहीं अब भी चट्टानों को हटाया जा रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8tf2o0
संवाददाता ने घटना स्थल की एक्सक्लुसिव तस्वीरे ली। देखा कि पहाड़ को नीचे से रॉक ब्रेकर से तोड़ा जा रहा था, बगल में मजदूर रिटेनिंग वाल का काम कर रहे थे। चट्टानों में इतना ज्यादा कंपन था कि पहाड़ एका एक नीचे की ओर गिरा रॉक ब्रेकर का जो ड्राइवर था, उसने कूद कर जान बचा ली।
वहीं 6 मजदूरों दब गए हैँ। 2 मजदूरों का शव निकल कर एनएमडीसी परियोजना अस्पताल मर्चुरी में पहुचा दिया गया है। बाकी दबे हुए मजदूरों को चट्टानों को हटा कर निकाल जा रहा है। इस हादसे के बाद एनएमडीसी क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है अब देखना ये होगा कि जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई होती है।

Hindi News / Dantewada / NMDC प्लांट में बड़ा हादसा, चट्टान धंसने से 4 मजदूर दबे, 3 के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो