scriptदमोह जिले से टला ऑरेंज जोन में जाने का खतरा | The danger of moving from Damoh district to Orange Zone | Patrika News
दमोह

दमोह जिले से टला ऑरेंज जोन में जाने का खतरा

दमोह जिले से टला ऑरेंज जोन में जाने का खतरा

दमोहMay 05, 2020 / 05:33 pm

Sanket Shrivastava

The danger of moving from Damoh district to Orange Zone

The danger of moving from Damoh district to Orange Zone

दमोह. हटा में छात्रावास अधीक्षक सहित दो परिजनों को क्वारंटीन किया गया था। इन्हें पन्ना जिले में मिले पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद क्वारंटीन किया गया था। जिससे ग्रीन जोन में चल रहे दमोह का ऑरेंज जोन में जाने का खतरा बढ़ गया था, लेकिन पन्ना व दमोह में इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने से दमोह ग्रीन जोन में अभी तक बना हुआ है। पन्ना में पदस्थ छात्रावास अधीक्षक रतिराम पटेल, पन्ना में पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आए थे। जिस पर उन्हें पन्ना में क्वारंटीन कर सैंपल लिया गया था, वह हटा भी आए थे, जिस पर हटा मेंं उनकी पत्नी जानकी पटेल व एक अन्य परिजन को क्वारंटीन कर सैंपल लिया गया था।
पन्ना और दमोह में आई रिपोर्ट में यह निगेटिव पाए गए हैं। इधर दमोह जिले में सोमवार को 31 सैंपल लिए गए हैं। इस तरह 160 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं। अब जिले में कुल सैंपल की संख्या 191 पर पहुंच गई है।
सीएमएचओ डॉ. तुलसा ठाकुर ने बताया कि सोमवार को 921 लोगों की काउंसलिंग की गई। जिला अस्पताल में 9 व अन्य अस्पतालों में 68 मरीज सर्दी, खांसी व बुखार से पीडि़त पहुंचे। सोमवार को जिले से बाहर आने वाले व्यक्तियों की संख्या 34 हजार 630 पर पहुंच गई है। होम क्वारंटीन में 6 हजार 6250 व्यक्ति रखे गए हैं। अब होम क्वारंटीन से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या 23 हजार 588 पर पहुंच गई है।

Hindi News / Damoh / दमोह जिले से टला ऑरेंज जोन में जाने का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो