scriptVideo : चैत्र नवरात्र शुरु होने से पहले यहां विराजी माता की प्रतिमा से निकले आंसू | Before Chaitra Navratri video of tears flowing from idol of Mata viral | Patrika News
दमोह

Video : चैत्र नवरात्र शुरु होने से पहले यहां विराजी माता की प्रतिमा से निकले आंसू

माता की प्रतिमा से आंसू के बहने का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल…उमड़ी भक्तों की भीड़..

दमोहMar 21, 2023 / 10:13 pm

Shailendra Sharma

damoh.jpg

दमोह. एक तरफ जहां भक्त देशभर में 22 मार्च यानि बुधवार से शुरु हो रहे चैत्र नवरात्र की तैयारियों में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ चैत्र नवरात्र से ठीक एक दिन पहले मध्यप्रदेश के दमोह जिले के एक मंदिर में ऐसी घटना हुई जो चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल मंदिर में विराजित माता की प्रतिमा की आंख से आंसू बह रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है और इस घटना के बाद मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी हुई है और तरह तरह की चर्चाओं का दौर शुरु हो चुका है।

 

माता की प्रतिमा से बह रहे आंसू
चैत्र नवरात्र से पहले मंदिर में विराजित माता की प्रतिमा से आंसू निकलने की ये घटना दमोह जिले के लोहारी गांव की है। लोहारी गांव दमोह जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी. दूर स्थित है। यहां स्थित प्राचीन अंजनी माता मंदिर में माता की प्रतिमा से आंसू बह रहे हैं। इसकी खबर आसपास के लोगों को जैसे ही लगी, वहां भीड़ जमा हो गई और पूजा-पाठ के साथ ही भजन कीर्तन का दौर शुरु हो गया। प्रतिमा से आंसू बहने का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jbd3k

इस तरह की चर्चा भी
बताया गया है कि जब माता की प्रतिमा से आंसू निकलने की खबर लगने के बाद जब भक्त मंदिर में पहुंचे तो वहां एक महिला को भाव आ रहे थे। जो माता का आदेश बताकर मंदिर के आसपास की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को छुड़ाने की बात कह रही थी। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि जमीन पर कब्जे को लेकर माता दुखी हैं। लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि कब्जा किसने किया है। बहरहाल मामला जो भी है लेकिन प्रतिमा से आंसू बहने की घटना ने तरह तरह की चर्चाओं को जन्म दे दिया है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jbd3k
//?feature=oembed

Hindi News / Damoh / Video : चैत्र नवरात्र शुरु होने से पहले यहां विराजी माता की प्रतिमा से निकले आंसू

ट्रेंडिंग वीडियो