scriptबड़ी चोर गैंग का खुलासा: 6 महीने में 21 वारदात, 30 लाख के सोने सहित 8 गिरफ्तार | patna patna police arrested thieves gang with 30 lac cost gold and ornaments | Patrika News
क्राइम

बड़ी चोर गैंग का खुलासा: 6 महीने में 21 वारदात, 30 लाख के सोने सहित 8 गिरफ्तार

पटना पुलिस ने एक बड़े चोर गैंग का खुलासा करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन चारों से पुलिस ने 30 लाख रुपये के सोने के आभूषण के अलावा एक किलो चांदी समेत कई चीजें बरामद की हैं।

Dec 05, 2022 / 10:44 am

Shaitan Prajapat

patna-police

patna-police

बिहार की पटना पुलिस एक बड़ी सफलता मिली है। एक बड़ी चोर गैंग का खुलासा करते हुए आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन चारों से 30 लाख रुपये के सोने के आभूषण के अलावा एक किलो चांदी सहित कई चीजें जब्त की है। पकड़े गए आठ लोगों में से पांच आभूषण कारोबारी हैं जिसमें एक महाराष्ट्र के सांगली का शंकर किरदत रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, आभूषण कारोबारियों में पीरबहोर थाना इलाके का राजेश कुमार, सुशांत घोराई, सुल्तानगंज थाना इलाके का चंदन कुमार और राकेश रोशन शामिल है। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है।


पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए तीन चोर दूसरे राज्य अपराधकर्मी हैं। इनका नाम मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद तालिब खान हैं। बीते छह महीने में इस गिरोह ने पटना के शास्त्रीनगर, दानापुर पाटलिपुत्र, राजीव नगर और दीघा थाना क्षेत्र में चोरी में 21 वारदात को अंजाम दिया था।

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इस घटना जानकारी देते हुए कहा कि गिरोह चोरी के आभूषण को आभूषण विक्रेताओं को भेज देता था और वो इसे गलाकर मुनाफा कमाने में लग जाते थे। पुलिस इस गिरोह से 560 ग्राम सोना, 1 किलो 95 ग्राम चांदी, 1 लाख 41000 नगद के अलावा चोरी के काम में लाए जाने वाले कटर, छेनी हथौड़ी भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में एक और लिव-इन पार्टनर की हत्या, 7 साल तक साथ रहने के बाद महिला को मार डाला


एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस गिरोह के तार नेपाल से भी जुड़े हुए हैं। एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था जिसके सभी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार किए गए पांच आभूषण विक्रेताओं के परिजन भारी संख्या में थाने पर पहुंचकर हंगामा किया। पुलिस और आभूषण विक्रेताओं के परिजनों के बीच धक्का-मुक्की से लेकर हाथापाई शुरू हो गई थी।

यह भी पढ़ें

झारखंड: छोटी बहन के सामने बड़ी बहन का गैंगरेप, बेहोश होने पर छोड़कर हुए फरार

Hindi News/ Crime / बड़ी चोर गैंग का खुलासा: 6 महीने में 21 वारदात, 30 लाख के सोने सहित 8 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो