scriptझारखंडः हजारीबाग में घर से खींचकर दलित युवक को ले गए साथ, हत्या कर लाश को बिजली के पोल से लटकाया | Jharkhand Dalit Youth killed dead body hung to Electricity Pole in Hazaribagh | Patrika News
क्राइम

झारखंडः हजारीबाग में घर से खींचकर दलित युवक को ले गए साथ, हत्या कर लाश को बिजली के पोल से लटकाया

Dalit Youth killed in Hazaribagh: झारखंड के हजारीबाग जिले से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक दलित युवक को देर रात कुछ लोग घर से जबरन खींचकर ले गए और सुबह में उसकी लाश बिजली के खंभे से लटकी मिली। फिलहाल हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, पुलिस छानबीन में जुटी है।

Oct 11, 2022 / 05:45 pm

Prabhanshu Ranjan

dalit_youth_killed.jpg

Jharkhand Dalit Youth killed dead body hung to Electricity Pole in Hazaribagh

Dalit Youth killed in Hazaribagh: देर रात घर में सो रहे दलित युवक को कुछ लोग जबरन अपने साथ ले गए और सुबह में उसकी हत्या कर लाश को बिजली के खंभे से लटका दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना झारखंड के हजारीबाग जिले से सामने आई है। वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। इधर घर के इकलौत कमाऊ सदस्य की बेरहमी से हुई हत्या से पीड़ित दलित परिवार में कोहराम मचा है।

मिली जानकारी के अनुसार हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के पचड़ा गांव में एक दलित युवक को कुछ लोग घर से खींचकर अपने साथ ले गये और उसकी हत्या कर लाश को बिजली के खंभे पर लटका दिया। घटना सोमवार देर रात की है। मंगलवार की सुबह जब लोगों ने युवक की लाश लटकी देखी तो गांव में सनसनी फैल गई।

 


इसके बाद गांव के लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर केरेडारी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेजा। मारे गये युवक का नाम सीटन भुइयां बताया गया है। उसकी लाश उसी की कमीज से बांधकर खंभे से लटकाई गई थी। उसकी पत्नी पारो देवी ने गांव के ही शंकर साव समेत चार पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।


मृतक की पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा है कि 10 अक्टूबर की आधी रात कुछ लोग घर पहुंचे और उसके पति को जबरन उठा कर ले गए। हालांकि अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। कहा जा रहा है कि आरोपी दबंग प्रवृति के लोग है। बेरहमी से मारे गए दलित सीटन भुइयां की उम्र 35 वर्ष थी।


स्थानीय लोगों ने बताया कि सीटन भुइयां मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था। घर में पत्नी के अलावा चार बच्चे हैं। उनकी आंखों से आंसू नहीं थम रहे। इधर केरेडारी थाना प्रभारी साधन चंद्र गोराई ने कहा है कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। हत्या में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है।

Hindi News/ Crime / झारखंडः हजारीबाग में घर से खींचकर दलित युवक को ले गए साथ, हत्या कर लाश को बिजली के पोल से लटकाया

ट्रेंडिंग वीडियो