scriptकर्नाटक की दो महिला अफसरों में घमासान, IPS ने शेयर की महिला IAS की ‘प्राइवेट फोटो’, मचा बवाल | IPS officer d roopa alleges ias officer rohini sindhuri sharing private pics on Social Media | Patrika News
क्राइम

कर्नाटक की दो महिला अफसरों में घमासान, IPS ने शेयर की महिला IAS की ‘प्राइवेट फोटो’, मचा बवाल

कर्नाटक की दो महिला नौकरशाहों के बीच विवाद छिड़ा है। इस विवाद में एक तरफ IPS डी रूपा तो दूसरी ओर IAS ऑफिसर रोहिणी सिंधुरी है। डी रूपा ने रोहिणी सिंधुरी की कुछ प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनपर कई गंभीर आरोप लगाए। जानिए पूरा मामला।
 

Feb 20, 2023 / 03:55 pm

Prabhanshu Ranjan

ips_d_roopa_vs_ias_rohini_sindhuri.jpg

IPS officer d roopa alleges ias officer rohini sindhuri sharing private pics on Social Media

बीते दिनों बिहार में दो शीर्ष नौकरशाहों में घमासान छिड़ा था। बिहार के चर्चित IPS विकास वैभव ने ट्वीट करते हुए अपने सीनियर और होमगार्ड की DG शोभा अहोतकर पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया था। अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक से ऐसा ही एक और मामला सामने आ गया है। कर्नाटक में दो महिला नौकरशाहों में विवाद खुलकर सामने आ गया है। मामला यहां तक बढ़ गया है IPS अधिकारी ने महिला आईएएस अधिकारी की प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। कर्नाटक के इस विवाद में एक तरफ महिला आईपीएस ऑफिसर डी रूपा हैं तो दूसरी तरफ आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी। दोनों अधिकारी अपने-अपने काम को लेकर पहले से सुर्खियों में आती रही हैं। लेकिन अभी दोनों एक विवाद के कारण सुर्खियों में है।


सोशल मीडिया में पोस्ट की प्राइवेट फोटो-

रविवार को महिला IPS ऑफिसर डी रूपा ने IAS अधिकारी रोहिणी सिंधुरी की कुछ प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया में शेयर कर इस विवाद को और तेज किया। डी रूपा ने इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए दावा किया कि सिंधुरी ने तीन पुरुष आईएएस अधिकारियों को अपनी निजी तस्वीरें खुद भेजी थी। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए डी रूपा ने रोहिणी सिंधुरी पर गंभीर आरोप लगाए है।

IAS कंडक्ट रूल्स के अनुसार ये अपराध-
IPS ऑफिसर डी रूपा ने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि इस तरह की तस्वीरें सामान्य लग सकती हैं। लेकिन एक महिला आईएएस अधिकारी एक या दो या तीन पुरुष आईएएस अधिकारियों को ऐसी कई तस्वीरें भेजें तो इसका क्या मतलब हैं? डी रूपा ने लिखा कि आईएएस सर्विस कंडक्ट रूल्स के अनुसार ये अपराध है। कोई भी जांच एजेंसी इन तस्वीरों की जांच कर सकती है।

 

https://twitter.com/D_Roopa_IPS/status/1627257210224128000?ref_src=twsrc%5Etfw


रोहिणी सिंधुरी ने कहा- मुझे बदनाम करने की साजिश-

डी रूपा द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों पर आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी ने जवाब दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वो कानूनी कार्रवाई करेंगी। सिंधुरी ने कहा कि उन्होंने मुझे बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया और वाट्सएप स्टेट्स से ली गई मेरी तस्वीरों के स्क्रीनशॉट लिए। उन्होंने डी रूपा से उन पुरुष आईएएस अधिकारियों के नाम का खुलासा करने को कहा है जिनको फोटो भेजने की बात उन्होंने अपनी ट्वीट में की है।

कौन हैं दोनों महिला अफसर-
रोहिणी सिंधुरी कर्नाटक कैडर की 2009 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वह आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं। इस समय हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग में आयुक्त के पद पर काम कर रही हैं। दूसरी ओर डी रूपा कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम में एमडी के पद पर कार्यरत हैं।

डी रूपा ने रोहिणी सिंधुरी पर कुल 19 आरोप लगाए हैं। जिनमें पुरुष आईएएस अधिकारियों को तस्वीरें शेयर करने, अधिकारों का दुरुपयोग करने, आईएएस अधिकारी डी के रवि की आत्महत्या में भूमिका सहित कई अन्य शामिल हैं।

Hindi News/ Crime / कर्नाटक की दो महिला अफसरों में घमासान, IPS ने शेयर की महिला IAS की ‘प्राइवेट फोटो’, मचा बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो