scriptशेयर बाजार में हुआ नुकसान, तो ट्रेन के आगे लेट गए पिता-पुत्र, मुंबई में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना | Father son suicide at Bhayandar railway station video goes viral | Patrika News
क्राइम

शेयर बाजार में हुआ नुकसान, तो ट्रेन के आगे लेट गए पिता-पुत्र, मुंबई में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

Maharashtra Suicide : जीआरपी ने अभी एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की है। पिता-पुत्र ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है।

मुंबईJul 10, 2024 / 02:55 pm

Dinesh Dubey

Bhayandar suicide case
Bhayandar Railway Station : मुंबई के करीब भायंदर शहर से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां 60 वर्षीय पिता ने अपने 30 वर्षीय बेटे के साथ भयंदर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन के आगे लेटकर आत्महत्या कर ली। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  
सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) ने बताया कि मुंबई लोकल ट्रेन से कटकर दोनों पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी पहचान हरीश मेहता (उम्र 60) और उनके बेटे जय मेहता (उम्र 32) के तौर हुई है। दोनों पालघर जिले के वसई (पूर्व) के निवासी थे। प्रारंभिक जानकारी है कि दोनों ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या की है। पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है।  

सुसाइड नोट बरामद

वसई जीआरपी ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की है। मामले की जांच की जा रही है कि पिता-पुत्र ने यह चरम कदम क्यों उठाया। बताया जा रहा है कि शेयर बाजार में निवेश में भारी नुकसान के बाद हरीश और जय मेहता कर्ज में डूब गए थे। कथित तौर पर इसी के चलते उन्होंने साथ में आत्महत्या की।
वसई जीआरपी के एक अधिकारियों ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक पिता की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि उन्होंने स्वेच्छा से यह कदम उठाया है और इसके लिए किसी को दोषी नहीं ठहरा रहे हैं।

क्षत-विक्षत शव बरामद

यह घटना सोमवार सुबह साढ़े 9 बजे के आसपास हुई। घटना से पहले पिता-पुत्र दोनों भाईंदर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दो प्लेटफॉर्म से उतरकर पटरियों के किनारे चलते है और जैसे ही चर्चगेट की तरफ जाने वाली फास्ट लोकल ट्रेन करीब आती है दोनों पटरियों पर सिर रखकर लेट जाते है।
हालांकि ट्रेन चालक ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाया लेकिन तब तक दोनों पहिये के नीचे आ गए। लोकल ट्रेन दोनों के सिर के ऊपर से गुजर गई। बाद में पुलिस ने उनके क्षत-विक्षत शव को आगे की कार्रवाई के लिए अस्पताल भेजवाया। पत्रिका डॉटकॉम के पास इस घटना का वीडियो उपलब्ध है लेकिन संवेदनशील दृश्य (Sensitive Visuals) होने के चलते हम इसे पोस्ट नहीं कर रहे हैं।

सदमे में है पत्नी

अधिकारी ने कहा कि 60 वर्षीय हरीश मेहता की पत्नी का 2020 में कोविड-19 के कारण निधन हो गया था। जबकि छह महीने पहले उसके बेटे जय मेहता ने अपनी प्रेमिका से शादी की थी। जय की पत्नी गंभीर सदमे में है, इसलिए अभी तक पुलिस बयान नहीं ले सकी है।  

Hindi News/ Crime / शेयर बाजार में हुआ नुकसान, तो ट्रेन के आगे लेट गए पिता-पुत्र, मुंबई में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

ट्रेंडिंग वीडियो