scriptCG Crime: हेडमास्टर करता है छेड़छाड़, सफाईकर्मी बोली- 3 दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन | CG Crime: headmaster molest cleaning lady | Patrika News
क्राइम

CG Crime: हेडमास्टर करता है छेड़छाड़, सफाईकर्मी बोली- 3 दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

CG Crime: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से सफाईकर्मी के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जहां महिला सफाईकर्मियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि 3 दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करेंगे।

दंतेवाड़ाAug 28, 2024 / 05:12 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Crime
CG Crime: दंतेवाड़ा से छेड़छाड़ मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। महिला सफाई कर्मचारी ने हेड मास्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। वहीं सफाई कर्मचारी संघ ने कलेक्टर को हेडमास्टर पर कार्यवाही करने की मांग करते तीन दिन का अल्टीमेंटम दिया है। कार्यवाही नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करने की बात कही है।

CG Crime: पीड़िता ने लगाया आरोप

बता दें कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि प्रचार्य उनके साथ गलत हरकतें करता है और गलत नियत रखता है। हेड मास्टर की बात नहीं मानी तो पीड़िता को नौकरी से निकाल दिया और किसी और को रख लिया है। प्रताड़ना की शिकायत महिला ने जिला शिक्षा अधिकारी से भी किया है। परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं किया गया है।
महिला का कहना है कि वह घर में अकेली काम करने वाली है। उसकी एक बेटी है जिसकी लगातार तबीयत खराब चल रही थी। जिसका ईलाज पीड़िता द्वारा किया जाता है। वर्तमान में अब नौकरी नहीं है। (CG Crime) वह अपने घर और परिवार का पालन पोषण को लेकर चितिंत है।

महिला सफाई कर्मचारी के ऊपर गलत नियत

CG Crime: पीड़िता और सफाई कर्मचारी संघ मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंच प्राथमिक शाला मण्डलीपारा के हेड मास्टर पर गंभीर आरोप लगाते ज्ञापन सौंपा है। सफाई कर्मचारियों ने कहा महिला सफाई कर्मचारी के ऊपर गलत नियत रखते उसके साथ में हेड मास्टर ने छेडछाड़ किया गया है और लगातार शरीरिक सबंध बनाने के लिए दबाव बनाया गया।
ऐसे शिक्षकों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए ताकी भाविष्य में शिक्षा के मंदिर को बदनाम करने से पहले दस बार सोचें। पीड़िता महिला ने पत्रिका से बातचीत करते हुए बताया कि विगत आठ सालों से सफाई कर्मी के रूप में पदस्थ है। स्कूल के हेडमास्टर रामकुमार कचलाम द्वारा बिना कारण नौकरी (CG Crime) से बाहर निकाल दिया गया है।
यह भी पढ़ें

खून से रंगा बेटे का हाथ… कुल्हाड़ी से वारकार पिता को उतारा मौत के घाट, नाबालिग को इस बात पर आया था गुस्सा

पीड़िता को नहीं मिला न्याय

CG Crime: पीड़िता द्वारा पूछने पर प्राचार्य ने कहा कि दो दिन की जिंदगी है। हंसी खुशी से जीओ बोलते बात को टाल दिया है और किसी दूसरे को काम में रख लिया। जिसकी शिकायत पीड़िता ने संकुल प्रार्चाय व शाल प्रबंधन समिति को दिया। पीड़िता को न्याय नहीं मिला। जिसके बाद हेड मास्टर ने पीड़ित महिला को शरीरिक संबध बनाने के लिए कहा अगर संबध नहीं बनाई तो वापस नौकरी पर नहीं लूंगा कहा गया।

हेड मास्टर ने छेड़छाड़ के साथ जातिगत गलौज भी किया

पीड़िता वहां से चुपचाप रोते हुए निकल गई। अपनी आप बीती सफाई संघ से किया जिसके बाद सफाई कर्मी कलेक्टर को ज्ञापन सौपें हैं। कांकेर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पटेल ने पत्रिका को जानकारी दी कि महिला सफाई कर्मी ने हेड मास्टर के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें छेड़छाड़ और जातिगत गलौज भी है। एक जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच किया जाएगा और जो भी दोषी होगा उस पर उचित कार्यवाही किया जाएगा।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

12वीं के छात्र ने की सुसाइड, मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

एकलव्य आदर्श विद्यालय गोलावंड में एक छात्र के फाँसी लगाने के मामले की जांच करने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा गठित पांच सदस्यीय जांच दल आज गोलावंड पहुंची। जहां टीम के सदस्यों ने मामले की हक़ीकत जानने का प्रयास किया। यहां पढ़ें पूरी खबर…

Hindi News/ Crime / CG Crime: हेडमास्टर करता है छेड़छाड़, सफाईकर्मी बोली- 3 दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो