scriptबुराड़ी केस में नया मोड़, डायरी लिखने वाला ललित नहीं बल्कि घर की महिला थी | burari case handwriting experts doubt women wtrote diaries not lalit | Patrika News
क्राइम

बुराड़ी केस में नया मोड़, डायरी लिखने वाला ललित नहीं बल्कि घर की महिला थी

बुराड़ी केस में नया मोड़, डायरी लिखने वाला ललित नहीं बल्कि घर की महिला थी

Jul 05, 2018 / 11:32 am

धीरज शर्मा

diary

बुराड़ी केस में नया मोड़, डायरी लिखने वाला ललित नहीं बल्कि घर की महिला थी

नई दिल्ली। बुराड़ी में 11 रहस्यमयी मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है। अब तक घर से मिले रजिस्टर और डायरी की लिखावट को ललित की लिखावट से मेल खाता बताया जा रहा था, लेकिन अब इस मामले दिलचस्प मोड़ सामने आया है। ‘सामूहिक सूइसाइड’ वाले बुराड़ी के भाटिया हाउस से जो रजिस्टर और डायरियां मिली हैं, उनमें लिखे नोट्स की हैंडराइटिंग से कहानी में नया मोड़ आ गया है। हैंडराइटिंग एक्सपर्ट्स की मानें तो नारायणी देवी की बेटी प्रतिभा की 33 वर्षीय बेटी प्रियंका अपने अंकल ललित के निर्देशों पर नोट्स लिखा करती थी।
बड़ा खुलासाः बुराड़ी 11 मौत मामले में पुलिस को आया फोन, मैं जानता हूं कैसे हुई मौत, वीडियो कर देगा सन्न
पुलिस को डायरियों में एक दो नहीं बल्कि तीन तरह की लिखावट मिलीं है। जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि ललित जब अवचेतन अवस्था में रहते होंगे तो अपनी पत्नी या बच्चों को लिखने के निर्देश देते होंगे। ललित ने अपने परिवार के सदस्यों को सख्ती से निर्देश दिया था कि उनके बारे में किसी बाहरी से चर्चा न की जाए।

यहां तक कि रिश्तेदारों से भी इस बारे में बात करने के निर्देश नहीं थे। बुधवार को पुलिस ने बताया कि भाटिया हाउस से उसे 11 डायरियां मिली हैं, जिनमें रहस्यमय निर्देश लिखे मिले। आपको बता दें कि ललित पूरे परिवार को कहता था कि उनके पिता की आत्मा सबकी रक्षा कर रही है और उसी ने परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत बनाया है। ललित उदाहरण देकर इस बात को समझाते थे। वह कहते थे कि मृत पिता के कारण ही उनका बिजनस बढ़ रहा है और 11 साल में 1 दुकान से अब 3 दुकानें हो गई हैं।
क्राइम ब्रांच का खुलासाः इस बीमारी की वजह से एक परिवार के 11 लोगों ने मौत को गले लगा लिया
वीडियो ने मचा दी सनसनी
देर रात के इश सीसीटीवी फुटेज में दो महिलाएं प्लास्टिक के स्टूल को ले जाती दिख रही हैं। पुलिस के मुताबिक ये फुटेज 30 जून की रात करीब 10 बजे का है। इसमें जो दो महिलाओं दिख रही हैं, वह नीतू और उसकी मां है। इन दोनों को फुटेज में साफ तौर से देखा जा सकता है। इनके हाथ में काले रंग के प्लास्टिक के स्टूल है। पुलिस के इस घर से कोई धार्मिक ग्रंथ नही मिला है ना ही कोई धार्मिक किताब। घर से सिर्फ हनुमान चालीसा और गायंत्री मंत्र मिले हैं।

Hindi News / Crime / बुराड़ी केस में नया मोड़, डायरी लिखने वाला ललित नहीं बल्कि घर की महिला थी

ट्रेंडिंग वीडियो