scriptNZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला, जानें कौन पड़ेगा भारी | world cup 2023 new zealand vs pakistan odi head to head record and stats | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला, जानें कौन पड़ेगा भारी

वर्ल्ड कप 2023 में आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले जानते हैं कि दोनों टीमों का हेड टू हेड रेकॉर्ड कैसा रहा है।

Nov 04, 2023 / 08:43 am

lokesh verma

nz-vspak-head-to-head.jpg

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला, जानें कौन पड़ेगा भारी।

वर्ल्ड कप 2023 में अब से थोड़ी ही देर में टूर्नामेंट का 35वां मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में न्‍यूजीलैंड की टीम 7 मैचों में से 4 जीतकर 8 प्‍वॉइंट्स के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं, पाकिस्तान 7 मैचों से में 3 जीतकर 6 अंक के साथ छठे पायदान पर है। एक तरह से दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। हारने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल की रास्‍ता बंद हो सकता है। इस मैच से पहले जानते हैं कि अब तक दोनों में से किसका पलड़ा ज्‍यादा भारी रहा है।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के वनडे में हेड-टू-हेड रेकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अभी तक कुल 115 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पाकिस्तान की टीम ने 60 मुकाबलों में जीत दर्ज की है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 51 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि तीन मैच बेनतीजा और एक टाई रहा है। वर्ल्‍ड कप की बात करें तो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की 9 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से पाकिस्तान ने 7 तो न्यूजीलैंड ने 2 मैच जीते हैं। इस तरह अभी तक पाकिस्‍तान का पलड़ा ज्‍यादा भारी रहा है।

पाकिस्तान टीम स्‍क्‍वॉड

अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, शादाब खान, इमाम-उल- हक, मोहम्मद नवाज, हसन अली।

न्यूजीलैंड टीम स्‍क्‍वॉड

डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन।

Hindi News/ Sports / Cricket News / NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला, जानें कौन पड़ेगा भारी

ट्रेंडिंग वीडियो