scriptWomen’s T20 World Cup 2024: 6 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ICC को इस वजह से बदलना पड़ा शेड्यूल | womens t20 world cup 2024 india w vs pakistan w match will be played at dubai know full schedule | Patrika News
क्रिकेट

Women’s T20 World Cup 2024: 6 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ICC को इस वजह से बदलना पड़ा शेड्यूल

Women’s T20 World Cup 2024 Schedule: भारतीय टीम के साथ ग्रुप में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं।

नई दिल्लीAug 26, 2024 / 10:57 pm

Vivek Kumar Singh

IND W vs PAK W
INDW vs PAKW, Women’s T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में आयोजित होने वाले वूमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है और अब आईसीसी ने इसके लिए नया शेड्यूल भी जारी कर दिया है। बांग्लादेश में राजनीति उथल पुथल की वजह से आईसीसी को यह टूर्नामेंट दूसरे वेन्यू पर शिफ्ट करना पड़ा। अब इस टूर्नामेंट का आगाज तीन अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात में होगा। महिलाओं के क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी मुकाबले दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट से पहले 28 सितंबर से एक अक्टूबर तक 10 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे।

20 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल

आपको बता दें कि इस वूमेंस टी20 वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग ले रही हैं। इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों को रखा गया है तो ग्रुप B में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं। ग्रुप में सभी टीमें एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेंगी और एक टीम को कुल 4 मैच खेलने होंगे। ग्रुप में टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल में मुकाबले खेले जाएंगे और 20 अक्टूबर को दुबई में फाइनल होगा।
इस टूर्नामेंट के लिए सिर्फ दो ही वेन्यू रखे गए हैं और दुबई और शारजाह में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप ए का हिस्सा हैं। छह अक्टूबर को भारतीय टीम का मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दुबई में होगा। यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब तक इस टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा नहीं की है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Women’s T20 World Cup 2024: 6 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ICC को इस वजह से बदलना पड़ा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो