scriptमहिला आईपीएल की टीमों पर जमकर बरसा धन, अडानी ने अहमदाबाद तो अंबानी ने खरीदी मुंबई की टीम | womens ipl franchise auction updates bcci ipl team franchise team owners full details | Patrika News
क्रिकेट

महिला आईपीएल की टीमों पर जमकर बरसा धन, अडानी ने अहमदाबाद तो अंबानी ने खरीदी मुंबई की टीम

Womens IPL Teams Auction : बीसीसीआई ने पांच महिला प्रीमियर लीग टीमों के खरीदे जाने की घोषणा कर दी है। ये पांच फ्रेंचाइजी टीमें मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद और लखनऊ हैं। अदानी ग्रुप ने 1289 करोड़ की बोली के साथ अहमदाबाद फ्रेंचाइजी काे खरीदा है तो वहीं इंडिया फिन्स स्पोर्टस लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये में मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया है।

Jan 26, 2023 / 11:35 am

lokesh verma

womens-ipl-franchise-auction-updates-bcci-ipl-team-franchise-team-owners-full-details.jpg

महिला आईपीएल की टीमों पर जमकर बरसा धन, अडानी ने अहमदाबाद तो अंबानी ने खरीदी मुंबई की टीम।

Womens IPL Teams Auction : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को घोषणा की है कि पुरुषों की आईपीएल टीमों मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अडानी ग्रुप और कैपरी ग्लोबल ने पांच महिला प्रीमियर लीग टीमों की बोली जीत ली है। महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन इस साल मार्च में खेले जाने की उम्मीद है। पांच विजेता फ्रेंचाइजी की घरेलू टीमें क्रमश मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद और लखनऊ होंगी। बताया जा रहा है कि नीलामी की प्रक्रिया पहले मुंबई में आयोजित की गई। इसके बाद बोलियां लगने के बाद पांच विजेताओं का खुलासा किया गया।

बता दें कि अदानी ग्रुप, अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने 1289 करोड़ की उच्चतम बोली के साथ अहमदाबाद फ्रेंचाइजी काे खरीदा है। वहीं इंडिया फिन्स स्पोर्टस लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये में मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया है।

जबकि रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने शेष तीन टीमों को क्रमश: 901 करोड़ रुपये, 810 करोड़ रुपये और 757 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है।

4669.99 करोड़ की भारी भरकम कमाई

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि आगामी महिला प्रीमियर लीग में टीमों के स्वामित्व के लिए कुल 4669.99 करोड़ रुपये की बोली आई, जिसमें उन्होंने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट में ऐतिहासिक है, क्योंकि उद्घाटन की टीमों के लिए बोली डब्ल्यूपीएल ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार यादव बने आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर, अवार्ड जीतने वाले पहले भारतीय

विजेताओं को दी बधाई

उन्होंने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि हमने बोली से 4669.99 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है और न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए, बल्कि पूरी खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का मार्ग प्रशस्त करता है।

यह भी पढ़े – इस खतरनाक बल्लेबाज ने मैच के बीच अपने जीजा को जमकर पीटा, फिर जड़ दिया शतक

Hindi News/ Sports / Cricket News / महिला आईपीएल की टीमों पर जमकर बरसा धन, अडानी ने अहमदाबाद तो अंबानी ने खरीदी मुंबई की टीम

ट्रेंडिंग वीडियो