scriptआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट | who will be the captain of india in icc t20 world cup 2024 jay shah gave big update | Patrika News
क्रिकेट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का कप्‍तान कौन होगा, इसको लेकर बड़ा अपडेट दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने हार्दिक पांड्या की इंजरी पर भी अपडेट दिया है।

Dec 10, 2023 / 08:05 am

lokesh verma

jay_shah.jpg
भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। वर्ल्ड कप फाइनल से पहले भारतीय टीम ने सभी मैच जीते थे, लेकिन खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया चूक गई। भले ही भारत वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हारकर चैंपियन नहीं बन सका, लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी की खूब तारीफ हुई। बीसीसीआई ने पिछले दिनों वनडे वर्ल्ड कप के साथ आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की समीक्षा की। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा? इसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा अपडेट दिया है।

दरअसल, रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इस फॉर्मेट से दूरी बना रखी है। उन्‍होंने तब से एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। जबकि हार्दिक पांड्या टखने की चोट के कारण टीम से बाहर हैं। इस वजह से टी20 टीम की कप्‍तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने डब्ल्यूपीएल ऑक्शन के दौरान टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तान को लेकर अपडेट देते हुए बताया कि वर्ल्ड कप जून में शुरू होगा। उससे पूर्व हमें आईपीएल और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इसको लेकर हम एक अच्छा फैसला लेंगे।

अफगानिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं पांड्या

रोहित शर्मा की जगह टी20 टीम की अगुवाई करने वाले हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर अपडेट को लेकर जय शाह ने कहा कि हम हर रोज के आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में बहुत मेहनत कर रहे हैं। अफगानिस्तान सीरीज से पहले भी वह पूरी तरह से फिट हो सकते हैं।

आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज

भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका दौरे पर है। जहां सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में आज से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की ही वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमें केएल राहुल कप्‍तानी करेंगे तो दो टेस्ट मैचों की सीरीज की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो