scriptवकार यूनुस ने शाहीन अफरीदी समेत पाकिस्तानी पेसरों पर उठाए गंभीर सवाल, बोले- नहीं रही पहले जैसी रफ्तार | waqar younis really worried over lack of pace in pakistans fast bowling line up | Patrika News
क्रिकेट

वकार यूनुस ने शाहीन अफरीदी समेत पाकिस्तानी पेसरों पर उठाए गंभीर सवाल, बोले- नहीं रही पहले जैसी रफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे पर मौजूदा लाइन-अप में गति की कमी से वास्तव में चिंतित हैं। टेस्ट सीरीज के शुरूआती मैच में 360 रन की हार में पाकिस्तान की पेस चौकड़ी शाहीन शाह आफरीदी, खुर्रम शहजाद, आमिर जमाल और फहीम अशरफ शायद ही कभी 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़े। चोट के कारण शहजाद बाहर हैं, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर और मीर हमजा अन्य विकल्प हैं, जो 140 किमी प्रति घंटे के निशान को पार नहीं करते हैं।
 

Dec 24, 2023 / 10:11 am

lokesh verma

shaheen_afridi.jpg

एक और चीज जिसके बारे में मैं चिंतित हूं, वह यह है कि जब भी हम ऑस्ट्रेलिया आते हैं तो एक चीज जो उत्साहित करती है, वह तेज गेंदबाजी है। लेकिन, इस बार मैं वह नहीं देख रहा हूं। मैं मध्यम गति के गेंदबाज या धीमी गति के मध्यम गति के गेंदबाज देख रहा हूं। लोग आते थे और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को वास्तव में कड़ी मेहनत करते हुए और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करते हुए देखते थे और यही मैं वहां नहीं देख रहा हूं।

शाहीन अफरीदी पर भी उठाए सवाल

यूनुस ने ईएसपीएन के अराउंड द विकेट शो में कहा कि नसीम शाह चोट के कारण बाहर हैं और हारिस रऊफ बिग बैश लीग (बीबीएल) खेल रहे हैं। ऐसे में शाहीन आफरीदी पर अतिरिक्त गति की चिंगारी जगाने की जिम्मेदारी है, जो वह करने में असमर्थ हैं। पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शाहीन ने 45.2 ओवरों में 172 रन देकर दो विकेट लिए थे। इस पर यूनुस ने कहा कि अगर वह फिट नहीं है तो खेल से दूर जाकर ठीक होने की जरूरत है, क्योंकि अगर आप इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे तो आप एक मध्यम तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: 10 साल से सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदने के बाद भी चैंपियन नहीं बनी उनकी टीम



‘पहला टेस्ट मैच देखना दर्दनाक था’

यूनुस ने कहा कि पहला टेस्ट मैच देखना दर्दनाक था। हमारे पास अवसर थे, जहां हम खेल को थोड़ा पीछे खींच सकते थे, लेकिन हमने अवसरों का फायदा नहीं उठाया। जब पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया आएगा तो उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका क्षेत्ररक्षण बेदाग हो, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को यदि आप उन्हें अवसर देते हैं तो वे इसे दोनों हाथों से लेंगे और बड़ा प्रदर्शन करेंगे और यही हमने पर्थ में देखा।

यह भी पढ़ें

कोहली के लंदन जाने पर बड़ा खुलासा, फैमिली इमरजेंसी की वजह से नहीं छोड़ा टीम का साथ

Hindi News/ Sports / Cricket News / वकार यूनुस ने शाहीन अफरीदी समेत पाकिस्तानी पेसरों पर उठाए गंभीर सवाल, बोले- नहीं रही पहले जैसी रफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो