scriptविराट कोहली आज दिवाली पर करेंगे बड़ा धमाका, तोड़ेंगे सचिन का ये महारिकॉर्ड! | virat kohli break sachin tendulkar most odi century record 50th hundred during india vs netherlands match in world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली आज दिवाली पर करेंगे बड़ा धमाका, तोड़ेंगे सचिन का ये महारिकॉर्ड!

वर्ल्ड कप 2023 के पिछले मैच में भारत के लिए 49वां शतक लगाने वाले विराट कोहली आज नीदरलैंड के खिलाफ दिवाली पर बड़ा धमाल मचा सकते हैं। इस मैच किंग कोहली सचिन तेंदुलकर के शतकों का महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Nov 12, 2023 / 08:25 am

lokesh verma

virat-kohli.jpg

विराट कोहली आज दिवाली पर करेंगे बड़ा धमाका, तोड़ेंगे सचिन का ये महारिकॉर्ड!

वर्ल्ड कप 2023 के लीग चरण को 45वां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु के एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में भारत और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत पहले ही शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है। रोहित शर्मा की कप्‍तानी में जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया आज का मैच जीतकर लगातार 9वीं जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। वहीं, वर्ल्‍ड कप से बाहर हो चुकी नीदरलैंड की टीम इस मैच को जीतकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्‍वालीफाई करने के लिए पूरी ताकत झौंक देगी। इस मैच में सबकी नजर विराट कोहली पर होंगी, जो इस मैच में शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

दिवाली के दिन आज वर्ल्‍ड कप 2023 के लीग चरण का आखिरी मैच भारत और नीदरलैंड के बीच दोपहर दो बजे से बेंगलुरु में खेला जाएगा। दिवाली पर किंग कोहली भी धमाल मचाने को तैयार हैं। पिछले मैच में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने जन्‍मदिन पर कोहली ने वनडे में 49वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के ऐतिहासिक रिकॉर्ड की बराबरी की थी। अगर आज किंग कोहली का बल्‍ला चला तो ये रिकॉर्ड टूटना तय है।

रिकॉर्ड तोड़ने से एक शतक दूर

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने कुल 463 वनडे खेले और 452 पारियों में 44.83 की ऐवरेज से 18426 रन अपने नाम किए। इस दौरान उनके बल्‍ले से कुल 49 शतक आए। वनडे में विराट और सचिन के सबसे ज्यादा 49-49 शतक हो गए हैं। यदि कोहली नीदरलैंड के खिलाफ आज शतक लगाते हैं तो वह वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले दुनिया नंबर-1 खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने विदाई मैच में पाकिस्तान को 93 रन से हराया, सेमीफाइनल का सपना भी टूटा



वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाले 5 खिलाड़ी

1- सचिन तेंदुलकर – 452 पारी – 49 शतक

2- विराट कोहली – 277 पारी – 49 शतक

3- रोहित शर्मा – 251 पारी – 31 शतक

4- रिकी पोंटिंग – 365 पारी – 30 शतक

5- सनथ जयसूर्या – 433 पारी – 28 शतक

यह भी पढ़ें

World Cup 2023: कम नहीं हुई वनडे की लोकप्रियता, दर्शकों ने तोड़े पिछले रेकॉर्ड

Hindi News/ Sports / Cricket News / विराट कोहली आज दिवाली पर करेंगे बड़ा धमाका, तोड़ेंगे सचिन का ये महारिकॉर्ड!

ट्रेंडिंग वीडियो