scriptवनडे क्रिकेट में इतिहास रचने वाले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा | virat kohli big statement after making many world records against sri lanka match | Patrika News
क्रिकेट

वनडे क्रिकेट में इतिहास रचने वाले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Virat Kohli : श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड की झड़ी लगाने वाले करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि मेरी मानसिकता टीम की मदद करने और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की है। मैंने बेहतर करने की कोशिश की, जिसमें मुझे मदद मिली है। जबसे मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं है।

Jan 16, 2023 / 09:30 am

lokesh verma

virat-kohli-big-statement-after-making-many-world-records-against-sri-lanka-match.jpg

वनडे क्रिकेट में इतिहास रचने वाले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Virat Kohli : श्रीलंका का व्हाइट वॉश करते हुए भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज जीत ली है। आखिरी मुकाबले में नाबाद 166 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड की झड़ी लगाने वाले करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि उनकी मानसिकता वनडे फॉर्मेट में टीम को मजबूत स्थिति में लाने में मदद करना है। धीमी पिच पर कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन बनाकर नाबाद रहे, जो श्रीलंका के खिलाफ उनका दसवां शतक था। पिछली चार वनडे पारियों में अपने तीसरे शतक में कोहली ने एक असहाय गेंदबाजी पर आक्रमण करते हुए 13 चौके और आठ छक्के लगाए।
आखिरी दस ओवरों में उन्होंने भारत द्वारा बनाए गए 116 रनों में से 84 रन बनाकर श्रीलंका को मैच से बहुत दूर कर दिया। उन्होंने गिल के साथ 131 रन की साझेदारी भी की, जो 97 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए थे, उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए और भारत को 390/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। कोहली श्रृंखला के शीर्ष रन-स्कोरर रहे। उन्होंने तीन पारियों में 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में शतक जड़े।

‘मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं’

विराट कोहली ने कहा कि मेरी मानसिकता टीम की मदद करने और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की है। मैंने बेहतर करने की कोशिश की, जिसमें मुझे मदद मिली है। जबसे मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं और संतुष्ट हूं। आज मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा फिर बड़ी पारी से चूके, लेकिन एबी डिविलियर्स को पछाड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

सिराज की तारीफ

कोहली ने मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका की कमर तोड़ दी। अपने दस ओवरों में 4/32 के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए, जिससे वे 22 ओवरों में 73 रन पर सिमट गई। उन्होंने कहा कि शमी हमेशा नई गेंद बेहतर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से सिराज ने नई गेंद से गेंदबाजी की वह शानदार है। वह पावरप्ले में विकेट लेते हैं, जो अतीत में एक मुद्दा रहा। यह विश्व कप के लिए एक अच्छा संकेत है।

वहीं, सिराज ने कहा कि मैं पांच विकेट लेने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था, लेकिन आपको केवल वही मिलता है जो आपके भाग्य में लिखा होता है, चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लें।

यह भी पढ़े – भारत दौरे को लेकर डरे ऑस्ट्रेलियन दिग्गज, बोले- अब होगा पैट कमिंस का ‘एसिड टेस्ट’

Hindi News/ Sports / Cricket News / वनडे क्रिकेट में इतिहास रचने वाले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो