scriptविराट कोहली के बर्थडे पर खास तैयारी, ईडन गार्डंस में 5 नवंबर को नजर आएंगे 70 हजार कोहली | virat kohli 35th birthday cab plans to celebration of virat kohli birthday at eden gardens during ind vs sa world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली के बर्थडे पर खास तैयारी, ईडन गार्डंस में 5 नवंबर को नजर आएंगे 70 हजार कोहली

विराट कोहली के 35वें बर्थडे को यादगार बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने खास तैयारी की है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में 5 नवंबर को करीब 70 हजार फैंस ईडन गार्डंस में विराट कोहली के मास्क में नजर आएंगे। इसके अलावा कुछ अन्‍य तैयारियां भी की गई हैं।

Oct 31, 2023 / 07:58 am

lokesh verma

virat-kohli.jpg

विराट के बर्थडे पर खास तैयारी, ईडन गार्डंस में 5 नवंबर को नजर आएंगे 70 हजार कोहली।

विराट कोहली के बर्थडे के दिन 5 नवंबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस दिन दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डंस में आमने-सामने होगी। विराट कोहली के 35वें बर्थडे को यादगार बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने खास तैयारी की है। इस दिन करीब 70 हजार फैंस ईडन गार्डंस में विराट कोहली के मास्क पहने नजर आएंगे। इसके साथ ही स्पेशल केक भी काटा जाएगा। बंगाल क्रिकेट संघ ने किंग कोहली के जन्‍मदिन को खास बनाने के लिए अन्‍य कई तैयारियां भी की हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि कोहली के बर्थडे पर क्या-क्या होगा?

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हराकर किंग कोहली को जीत का तोहफा देना चाहेगी। विराट कोहली के 35वें बर्थडे पर ईडन गार्डंस में लेजर शो के साथ आतिशबाजी भी की जाएगी। बंगाल क्रिकेट संघ ने कोहली के जन्मदिन के मौके पर फैंस को मुफ्त मास्क बांटने की योजना बनाई है। इस मैच के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं। ऐसे में स्टेडियम के खचा-खच भरा रहने की उम्‍मीद है।

‘कोहली के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं’

बंगाल क्रिकेट संघ ने मैच से पहले स्‍पेशल केक काटने के साथ ही किंग कोहली को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करने की योजना भी बनाई है। संघ के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने बताया कि हम कोहली के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं। इसके लिए आईसीसी से मंजूरी मिलने की पूरी उम्मीद है। बता दें कि संघ ने नवंबर 2013 में जब सचिन तेंदुलकर ने अपना 199वां टेस्ट खेला था, तब भी ऐसा ही आयोजन किया था।
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1718929247140708722?ref_src=twsrc%5Etfw

वर्ल्ड कप में खूब रन बना रहे किंग कोहली

वर्ल्ड कप में रन मशीन विराट कोहली का बल्‍ला जमकर आग उगल रहा है। कोहली वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठे पायदान पर हैं। अब तक कोहली ने 6 मैचों में 88.50 की एवरेज से 354 रन बनाए हैं। भारतीय फैंस को उम्मीद हैं कि कोहली के बल्‍ले से बर्थडे के दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी पारी आएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / विराट कोहली के बर्थडे पर खास तैयारी, ईडन गार्डंस में 5 नवंबर को नजर आएंगे 70 हजार कोहली

ट्रेंडिंग वीडियो