scriptVaibhav Suryavanshi: क्या फर्जी है 12 साल में रणजी डेब्यू करने वाले वैभव सूर्यवंशी की उम्र? खुद खोला ये राज | vaibhav suryavanshi 12 year old youngest players in indian first class cricket age fraud claims surface | Patrika News
क्रिकेट

Vaibhav Suryavanshi: क्या फर्जी है 12 साल में रणजी डेब्यू करने वाले वैभव सूर्यवंशी की उम्र? खुद खोला ये राज

Vaibhav Suryavanshi Age Dispute: वैभव सूर्यवंशी बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। वहीं, अब उनका एक पिछले साल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद उनकी उम्र फर्जी होने को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

Jan 06, 2024 / 01:05 pm

lokesh verma

vaibhav_suryavanshi.jpg
Vaibhav Suryavanshi Age Dispute: रणजी ट्रॉफी के नए सत्र की शुरुआत शुक्रवार 5 जनवरी से हो गई है। मुंबई और बिहार के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में कई भारतीय स्‍टार खिलाड़ी मैदान पर उतरे हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा चर्चा बिहार के वैभव सूर्यवंशी की हैं। वैभव ने बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया है। इसके साथ ही वह भारतीय फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। उन्होंने पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच से मुंबई के खिलाफ डेब्यू कर ये उपलब्धि हासिल की। वहीं, अब उनका एक पिछले साल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद उनकी उम्र फर्जी होने को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

दरअसल, कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर 5 जनवरी को डेब्‍यू के दिन वैभव सूर्यवंशी की उम्र 12 साल 9 महीने और 10 दिन होने की बात कही जा रही है। इसके चलते वह मीडिया की सुखिर्यों में आ गए। लेकिन, अब सोशल मीडिया पर उनकी पिछले साल की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह अपनी उम्र को लेकर खुद खुलासा करते दिखाई दे रहे हैं।

वैभव ने पिछले साल कहा था कि सितंबर में 14 का हो जाऊंगा

पिछले साल के इस वायरल वीडियो में एक शख्‍स वैभव सूर्यवंशी से उनकी उम्र के बारे में पूछ रहा है। इस पर वैभव कह रहे हैं कि वह सितंबर में 14 साल के हो जाएंगे। इसके बाद उनसे सवाल किया जाता है कि अब तक आपने कितने शतक लगाए हैं। इस पर वह कहते हैं कि वह 40 शतक और 2 दोहरे शतक लगा चुके हैं। हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि वैभव सूर्यवंशी की असल उम्र क्या है?

यह भी पढ़ें

WTC प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल, भारत को पछाड़ ऑस्ट्रेलिया बना नंबर-1

https://twitter.com/mohanstatsman/status/1743119921381507084?ref_src=twsrc%5Etfw

घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन

बता दें कि वैभव ने चतुष्कोणीय घरेलू सीरीज में भारत की अंडर 19बी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसमें इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमों ने भी हिस्‍सा लिया था। इस सीरीज के पांच मैचों में वैभव ने 177 रन बनाए। उनके बल्‍ले से बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक भी निकला। वैभव वीनू मांकड़ ट्रॉफी 2023 में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। वीनू मांकड़ के 5 मैचों में 393 रन बनाकर वह 8वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में भारत-पाक को एक ही ग्रुप में रखने पर विवाद

Hindi News/ Sports / Cricket News / Vaibhav Suryavanshi: क्या फर्जी है 12 साल में रणजी डेब्यू करने वाले वैभव सूर्यवंशी की उम्र? खुद खोला ये राज

ट्रेंडिंग वीडियो