scriptभारतीय खिलाड़ी ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक गेंद पर ही ठुकवा लिए 18 रन | tnpl 2023 most expensive final delivery in history 18 runs from last ball of abhishek tanwar 20th over | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय खिलाड़ी ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक गेंद पर ही ठुकवा लिए 18 रन

TNPL 2023 : तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे मुकाबले में एक बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड बना है। सालेम स्पार्टन्स टीम के कप्तान अभिषेत तंवर एक गेंद पर 18 रन ठुकवा लिए हैं। एक बॉल पर सर्वाधिक रन देने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Jun 14, 2023 / 09:48 am

lokesh verma

tnpl-2023-most-expensive-final-delivery-in-history-18-runs-from-last-ball-of-abhishek-tanwar-20th-over.jpg

भारतीय खिलाड़ी ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक गेंद पर ही ठुकवा लिए 18 रन।

Tamil Nadu Premier League 2023 : तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 का आगाज हो चुका है। टीएनपीएल 2023 के दूसरे मैच में ही एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना है, जो शायद ही क्रिकेट के इतिहास में बना हो। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के इस सीजन के दूसरा मुकाबला सालेम स्पार्टन्स और चेपॉक सुपर गिलीज के बीच एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड कोयंबतूर में खेला गया। इस मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ऐसी घटना घटी जिसकी शायद ही किसी ने उम्‍मीद की हो। इस आखिरी गेंद पर चार या छह नहीं, बल्कि पूरे 18 रन बने हैं।

चेपॉक सुपर गिलीज की टीम इस मैच में सालेम स्पार्टन्स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी। चेपॉक सुपर गिलीज ने 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 191 रन बना लिए थे। सालेम की ओर से पारी का आखिरी ओवर खुद टीम के कप्‍तान अभिषेक तंवर लेकर आए। सभी को उम्‍मीद थी कि वह चेपॉक की टीम को 200 रन से पहले रोक देंगे। पहली पांच गेंदों पर हुआ भी कुछ ऐसा ही, तंवर ने पांच गेंदो पर महज 8 रन दिए।

आखिरी गेंद ठुकवा लिए 18 रन

अभिषेक तंवर ने आखिरी नो बॉल फेंक दी, हालांकि उस पर कोई रन नहीं बन सका। अभिषेक ने इसके बाद फिर नो बॉल फेंकी, जिस पर सिक्‍स लग गया। उन्‍होंने फिर अगली गेंद नो बॉल फेंकी और उस पर 2 रन आए। इसके बाद अभिषेक ने वाइड फेंक दी। जब अभिषेक ने लीगल गेंद फेंकी तो उस पर भी सिक्‍स लग गया। इस तरह अभिषेक तंवर ने पारी आखिरी गेंद पांच बार फेंकी और कुल 18 रन ठुकवा लिए।

यह भी पढ़ें

Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म

https://twitter.com/hashtag/TNPLonFanCode?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक गेंद पर सर्वाधिक रन लुटाने वाले पहले भारतीय बने अभिषेक

आखिरी गेंद पर 18 रन ठुकवाने वाले सालेम स्पार्टन्स के कप्तान अभिषेक तंवर के नाम अब शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। अभिषेक तंवर सिर्फ एक गेंद पर सर्वाधिक रन देने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, वर्ल्ड क्रिकेट में ये रिकॉर्ड क्लिंट मैकॉय के नाम दर्ज है। उन्‍होंने बिग बैश लीग 2012-13 के एक मैच के दौरान 1 गेंद पर 20 लुटाए थे।

यह भी पढ़ें

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम, यशस्‍वी-रिंकू को मौका, विराट-रोहित बाहर

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय खिलाड़ी ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक गेंद पर ही ठुकवा लिए 18 रन

ट्रेंडिंग वीडियो