scriptतीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत, जानें इंदौर के आंकड़े | team india will reach the final of world test championship as soon as they win Indore test | Patrika News
क्रिकेट

तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत, जानें इंदौर के आंकड़े

IND vs AUS 3rd Test : भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त रखी है। अगर टीम इंदौर टेस्ट जीतकर सीरीज में 3-0 से ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ देती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इंदौर में भारतीय टीम के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो यहां भारत अभी तक अजेय है।

Feb 25, 2023 / 01:51 pm

lokesh verma

team-india-will-reach-the-final-of-world-test-championship-as-soon-as-they-win-indore-test.jpg

तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत।

IND vs AUS 3rd Test : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहास से बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने दो टेस्ट जीतकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त रखी है। अब भारतीय टीम की नजर 1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर टिकी है। अगर टीम इंदौर टेस्ट जीतकर सीरीज में 3-0 से ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ देती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। ऐसे में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो यहां भारत अभी तक एक भी टेस्ट नहीं हारा है।

इंदौर में टीम इंडिया अभी तक अजेय रही है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को यहां कोई जीत हासिल नहीं कर सका है। इंदौर टेस्ट से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। जहां डेविड वॉर्नर चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं तो कप्तान पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों के चलते तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर उपकप्तान स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी आज 25 फरवरी को अलग-अलग फ्लाइट से इंदौर पहुंच जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया और भारत टॉप पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया और भारत फिलहाल टॉप-2 स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया 66.67 प्रतिशत अंक के साथ पहले तो भारत के 64.06 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे नंबर है। अगर भारतीय टीम इंदौर टेस्ट जीतती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

यह भी पढ़े – इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान

इंदौर में अजेय है टीम इंडिया

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ दो दो टेस्ट मैच ही खेले हैं। ये दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीते हैं। भारत ने 2016 में न्यूजीलैंड को यहां चार दिन में ही 321 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इसके बाद भारत ने 2019 में बांग्लादेश को तीन दिन में पारी और 130 रनों से पराजित किया था। वहीं, इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में एकमात्र वनडे खेला था और भारत से 5 विकेट से हार गया था।

यह भी पढ़े – तीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Hindi News/ Sports / Cricket News / तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत, जानें इंदौर के आंकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो