scriptBCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए ये 2 नाम किए फाइनल | team india bcci indian womens head coach to be picked on june 30 jon lewis and amol muzumdar on front | Patrika News
क्रिकेट

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए ये 2 नाम किए फाइनल

Team India : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बॉर्ड ने टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए दो बड़े नाम शॉर्टलिस्‍ट किए हैं। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही भारतीय टीम को नया हेड कोच मिल जाएगा। इसलिए बीसीसीआई की ओर से इसके लिए कवायद तेज कर दी गई है। कल 30 जून शुक्रवार को इंटरव्‍यू किया जाएगा।

Jun 29, 2023 / 08:46 am

lokesh verma

team-india-bcci-indian-womens-head-coach-to-be-picked-on-june-30-jon-lewis-and-amol-muzumdar-on-front.jpg

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए ये 2 नाम किए फाइनल।

Team India : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बॉर्ड ने टीम इंडिया को और अधिक मजबूती देने के लिए अचानक एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के नए हेड कोच पद के लिए कुछ बड़े नाम शॉर्टलिस्‍ट किए हैं। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही भारतीय टीम को नया हेड कोच मिल जाएगा। इसलिए बीसीसीआई की ओर से इसके लिए कवायद तेज कर दी गई है। टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए फाइनल किए गए नामों में कई देसी-विदेशी दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका कल 30 जून शुक्रवार को इंटरव्‍यू किया जाएगा। इसके बाद बीसीसीआई नए हेड कोच का ऐलान करेगा। आइये जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस दौड़ में शामिल हैं?

दरअसल, बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। कई देसी-विदेशी क्रिकेटर्स ने इस पद के लिए आवेदन किए हैं। जिनमें से योग्‍यता के आधार पर कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। अमोल मजूमदार और तुषार अरोठे प्रमुख हैं। बता दें कि तुषार अरोठे पहले भी टीम इंडिया को कोचिंग दे चुके हैं। वहीं, अमोल मजूमदार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी और साउथ अफ्रीका नेशनल टीम को कोचिंग दे चुके हैं।

इस विदेशी खिलाड़ी ने भी किया आवेदन

जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड के जॉन लुईस ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन दिया है। वह पूर्व में डरहम के कोच रह चुके हैं। शुक्रवार को अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नायक और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति मुंबई में इनका इंटरव्यू लेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय महिला टीम का दिसंबर से कोई मुख्य कोच नहीं है। पहले रमेश पोवार थे, जिन्‍हें पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें

जो रूट ने एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की वापसी कराई



भारतीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता की घोषण भी जल्‍द होगी

भारतीय महिला टीम के हेड कोच के चयन के बाद सीएसी के भारतीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता को नियुक्त करने की कार्रवाई तेज करेगी। चेतन शर्मा को बाहर किए जाने के बाद यह पद भी फरवरी से खाली पड़ा है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। इस पद के आवेदकों के इंटरव्‍यू एक जुलाई को होने की संभावना जताई जा रही है। इस पद की दौड़ में अजीत अगरकर सबसे आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

Hindi News/ Sports / Cricket News / BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए ये 2 नाम किए फाइनल

ट्रेंडिंग वीडियो