scriptस्मिथ ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का 8वां अजूबा, जानें क्‍यों | t20 world cup 2024 ian smiths say gulbadin naib is 8th wonder of world | Patrika News
क्रिकेट

स्मिथ ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का 8वां अजूबा, जानें क्‍यों

इयान स्मिथ ने कहा कि पिछले 6 महीनों से मेरे घुटने में दर्द है। मैं मैच के तुरंत बाद गुलबदीन के डॉक्टर से मिलूंगा। उन्‍होंने गुलबदीन को दुनिया का 8वां अजूबा बताया।

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 08:20 am

lokesh verma

Ian Smith
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। वहीं, इस मैच में कोच जोनाथन ट्रॉट और गुलबदीन चर्चा में रहे जिसकी वजह एक अनोखी घटना है। एक तरफ अफगानिस्तान की तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ टीम के ऑलराउंडर गुलबदीन की जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल, मैच के दौरान अफगानिस्तान के खेमे में देखा गया कि कोच जोनाथन ट्रॉट खिलाड़ियों को रुकने का इशारा कर रहे हैं। जैसे ही उनका इशारा गुलाबदीन को मिलता है। वह मैदान में चोटिल होने का बहाना बनाकर गिर जाते हैं। जिसके कारण मैच रोकना पड़ा।

मैच पर  घटना का ज्यादा असर नहीं हुआ

दरअसल, मैच में देरी इसलिए हुई, क्योंकि गुलबदीन लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और अंततः बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। हालांकि, इस घटना का ज्यादा असर नहीं हुआ, क्योंकि मैच से केवल एक ओवर कम किया गया और संशोधित लक्ष्य 114 रहा। हैरानी तो तब हुई जब गुलबदीन मैच के फिर से शुरू होने के बाद अगले ही ओवर में मैदान पर वापस आए और तंजीम हसन का विकेट लिया।

‘दुनिया का 8वां अजूबा’

न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटेटर इयान स्मिथ ने कहा कि पिछले 6 महीनों से मेरे घुटने में दर्द है। मैं मैच के तुरंत बाद गुलबदीन के डॉक्टर से मिलूंगा। उन्‍होंने गुलबदीन को दुनिया का 8वां अजूबा बताया। वहीं, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने इस घटना के मजाकिया पहलू को देखा और घटना की स्पष्टता की ओर इशारा किया।

‘चोटिल होने के 25 मिनट बाद ही विकेट चटकाने गुलबदीन इतिहास के पहले खिलाड़ी’

उन्होंने एक्स पर लिखा कि क्रिकेट की भावना अभी भी जीवित है और आगे बढ़ रही है। यह देखकर खुशी हुई है कि गुलबदीन इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने चोटिल होने के 25 मिनट बाद ही विकेट चटका दिया। इस घटना पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जाम्पा ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डाली और लिखा, पुरानी रेनस्ट्रिंग, जिसका मतलब है कि बारिश की वजह से हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / स्मिथ ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का 8वां अजूबा, जानें क्‍यों

ट्रेंडिंग वीडियो