scriptसौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, बताया विराट कोहली ने कप्‍तानी खुद छोड़ी या हटाया गया | sourav ganguly told virat kohli give up captaincy or was he removed | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, बताया विराट कोहली ने कप्‍तानी खुद छोड़ी या हटाया गया

Sourav Ganguly on Virat Kohli : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को मिली हार के बाद खलबली मची हुई है। इसी बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू दौरान बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया कि विराट कोहली ने ही खुद टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी या फिर बीसीसीआई ने उन्‍हें हटाया था।

Jun 13, 2023 / 09:35 am

lokesh verma

sourav-ganguly-told-virat-kohli-give-up-captaincy-or-was-he-removed.jpg

सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, बताया विराट कोहली ने कप्‍तानी खुद छोड़ी या हटाया गया।

Sourav Ganguly on Virat Kohli : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम को मिली बड़ी हार के बाद खलबली मची हुई है। यह लगातार दूसरी बार है जब भारत वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल हारा है। इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्‍तानी में हारी है तो पिछली बार विराट कोहली की कप्‍तानी में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इस बार हार के बाद पुरानी बातें भी खुलने लगी हैं। इसी बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू दौरान बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया कि विराट कोहली ने ही खुद टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी या फिर बीसीसीआई ने उन्‍हें हटाया था।

विराट कोहली ने खुद ही छोड़ी थी टेस्‍ट की कप्‍तानी

सौरव गांगुली ने बताया कि उन्‍होंने रोहित शर्मा को क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बनाने का समर्थन किया था। जिसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी की छोड़ दी थी। जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड विराट कोहली को ही कप्‍तान बनाए रखने के पक्ष में था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सबसे बेहतर

वहीं, गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बताया कि वह मानते हैं कि वर्तमान में रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में कप्तान के सबसे बेहतर ऑप्‍शन हैं। हालांकि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। विराट ने दो साल पहले खुद कप्तानी छोड़ी थी। मेरी राय में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा कप्‍तान और राहुल द्रविड़ कोच के लिए सबसे सही ऑप्‍शन हैं।

यह भी पढ़ें

आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और



इस बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का गोल्‍डन चांस

उन्होंने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इसी साल वनडे वर्ड कप तक टीम से जुड़े रहेंगे। हालांकि वह यह नहीं जानते कि रोहित शर्मा क्‍या योजना बना रहे हैं? बता दें कि इसी साल अक्‍टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्‍ड कप भारत में आयोजित होना है। भारतीय टीम ने 2011 में एमएस धोनी की कप्‍तानी में यहीं खिताब जीता था। ऐसे में टीम इंडिया के पास चैंपियन बनने का सुनहरा अवसर है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

Hindi News/ Sports / Cricket News / सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, बताया विराट कोहली ने कप्‍तानी खुद छोड़ी या हटाया गया

ट्रेंडिंग वीडियो