scriptपश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के साथ स्पेन यात्रा गए सौरभ गांगुली, कहा – आजाद आदमी हूं, कहीं भी जा सकता हूं | sourav ganguly on spain trip with west bengal CM mamata banerjee part of the Bengal Global Business Summit | Patrika News
क्रिकेट

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के साथ स्पेन यात्रा गए सौरभ गांगुली, कहा – आजाद आदमी हूं, कहीं भी जा सकता हूं

गांगुली ने कहा, “मैं आजाद इंसान हूं। मैं न तो विधायक हूं और न ही सांसद। मैं किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं हूं। मैं जहां चाहूं, वहां जाऊंगा। सभी को समान अधिकार है। मेरे लिए कोलकाता या दिल्ली या स्पेन एक समान हैं।”

Sep 29, 2023 / 11:03 am

Siddharth Rai

ganguly.png

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने राज्य में विदेशी निवेश के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनकी हाल की स्पेन यात्रा पर हुए विवाद पर गुरुवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी। यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह यह तय करने के लिए स्वतंत्र हैं कि वह कहां जाएंगे।

गांगुली ने कहा, “मैं आजाद इंसान हूं। मैं न तो विधायक हूं और न ही सांसद। मैं किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं हूं। मैं जहां चाहूं, वहां जाऊंगा। सभी को समान अधिकार है। मेरे लिए कोलकाता या दिल्ली या स्पेन एक समान हैं।” गांगुली ने अपनी स्पेन यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल में एक कंपनी द्वारा निवेश की घोषणा की, जिससे वह जुड़े हुए हैं। इस बात पर सवाल उठ रहे थे कि जब वही घोषणा कोलकाता में की जा सकती थी तो उन्हें स्पेन से यह घोषणा क्यों करनी पड़ी।

इस सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए गांगुली ने कहा कि वह इस मामले में किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है। इसलिए, मैं किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हूं। हम सभी सामाजिक प्राणी हैं। हमें कहीं भी जाने और किसी से भी मिलने का अधिकार है। हम अपने घर में बंद नहीं रह सकते।”

अपने स्पेन दौरे के दौरान गांगुली ने कहा था कि प्रवक्ता होने के अलावा उनकी दूसरी पहचान भी हैं। गांगुली ने कहा था, “हालांकि मैं हमेशा खेल से जुड़ा रहा हूं, मैं एक व्यवसायी परिवार से हूं। लगभग 35 साल पहले मेरे दादाजी ने कोलकाता में एक पारिवारिक व्यवसाय स्थापित किया था। उसय उन्हें राज्य सरकार से सहयोग भी मिला था। पश्चिम बंगाल हमेशा वैश्विक निवेश को आमंत्रित करता है।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के साथ स्पेन यात्रा गए सौरभ गांगुली, कहा – आजाद आदमी हूं, कहीं भी जा सकता हूं

ट्रेंडिंग वीडियो