scriptस्मृति मंधाना बनीं WBBL प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध करने वाली पहली भारतीय, एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलेंगी | Smriti mandhana joins adelaide strikers for wbbl 2024 after 2 year hiatus | Patrika News
क्रिकेट

स्मृति मंधाना बनीं WBBL प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध करने वाली पहली भारतीय, एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलेंगी

Smriti Mandhana Joins Adelaide Strikers: स्मृति मंधाना ने WBBL के लिए प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। होबार्ट हरिकेंस, ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल चुकी मंधाना इस बार एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलेंगी।

नई दिल्लीAug 27, 2024 / 09:03 am

lokesh verma

smriti_mandhana_.jpg
Smriti Mandhana Joins Adelaide Strikers: भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो साल के अंतराल के बाद एक बार फिर से महिला बिग बैश लीग 2024 में खेलेंगी। दक्षिण पूर्वी WBBL प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाली पहली भारतीय बन गईं। 28 वर्षीय खिलाड़ी एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़ीं, जिन्होंने पिछले दो संस्करण जीते हैं और वे लगातार तीसरा खिताब जीतने के लिए उत्सुक होंगी। एडिलेड की टीम WBBL में मंधाना की चौथी टीम होगी। इससे पहले वह होबार्ट हरिकेंस, ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल चुकी हैं। उनक ड्राॅफ्ट 1 सितंबर 2024 को होने वाला है।

WBBL में खेलने को लेकर खुश

मंधाना ने कहा कि मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं और स्ट्राइकर्स जैसी सफलता के इतिहास वाली टीम में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हू। मैं ल्यूक के साथ काम करना जारी रखने के लिए रोमांचित हूं। हमारे पिछले अनुभव बहुत ही फायदेमंद रहे हैं और मैं इसे और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हूं।

बिग बैश लीग में मंधाना का रिकॉर्ड शानदार

बता दें कि महिला बिग बैश लीग में मंधाना का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 38 मैचों में 24.50 की औसत से 784 रन बनाए हैं। मंधाना के लिए अपना काम आसान होगा, क्योंकि वह ल्यूक विलियम्स के साथ काम करेंगी। महिला प्रीमियर लीग (WPL) में विलियम्स आरसीबी के कोच के रूप में काम करती हैं।

विलियम्स ने कहा- स्मृति असाधारण प्रतिभा 

ल्यूक विलियम्स ने कहा कि स्मृति एक असाधारण प्रतिभा हैं और हम स्ट्राइकर्स में उनका स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। उनका तकनीकी कौशल, अनुभव और रणनीतिक अंतर्दृष्टि हमारे लिए एक जबरदस्त संपत्ति है। मैं टीम और मैदान पर उनके समर्पण और ऊर्जा को पहले से ही जानती हूं। आगामी सत्र में सफलता के लिए उनकी विशेषज्ञता और नेतृत्व अमूल्य होगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / स्मृति मंधाना बनीं WBBL प्री-ड्राफ्ट विदेशी अनुबंध करने वाली पहली भारतीय, एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलेंगी

ट्रेंडिंग वीडियो