scriptLSG vs PBKS: पंजाब ने लखनऊ को 2 विकेट से हराया, सिकंदर रजा का बेहतरीन अर्धशतक | Patrika News
क्रिकेट

LSG vs PBKS: पंजाब ने लखनऊ को 2 विकेट से हराया, सिकंदर रजा का बेहतरीन अर्धशतक

Indian premier league 2023: पंजाब ने लखनऊ को दो विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Apr 15, 2023 / 11:32 pm

Siddharth Rai

sikandar.png

Lucknow Super Giants vs Punjab Kings IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 21वां मुक़ाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया। लखनऊ के अटल विहारी बाजपई इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स को दो विकेट से हरा दिया। यह पंजाब की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत है।

पंजाब को आखिरी ओवर में 7 रनों की जरूरत थी। वहीं लखनऊ को मात्र 2 विकेट की। लखनऊ के लिए आखिरी ओवर रवि बिश्नोई लेकर आए। बिश्नोई की पहली गेंद पर शाहरुख खान ने लंबा शॉट लगाते हुए दो रन लिए। दूसरी गेंद पर भी खान ने लंबा शॉट लगे और दो और रन चुराये। लेकिन तीसरी गेंद पर खान ने चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया। यह पंजाब की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 159 रन बनाए। लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 56 गेंद पर 74 रनों की पारी खेली। राहुल ने आठ चौके और एक सिक्स लगाया। कायेल मेयर्स ने 29, क्रुणाल पांड्या ने 18 और मार्कस स्टोइनिस ने 15 रन बनाए। पंजाब के लिए कार्यवाहक कप्तान सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। कगिसो रबाडा ने दो विकेट अपने नाम किए।

जवाब में पंजाब की टीम ने इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अपने नियमित कप्तान शिखर धवन के बिना पंजाब के बल्लेबाजों ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पंजाब किंग्स के लिए सिकंदर रजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को पहले ही ओवर में झटका लगा। अथर्व ताइदे खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद इंपेक्ट प्लेयर के रूप में आय प्रभसिमरन सिंह चार रन बनाकर आउट हुए। प्रभसिमरन को युद्धवीर सिंह ने बोल्ड किया। इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट ने तबाड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। शॉर्ट ने 22 गगेंद पर 34 रन ठोके। लेकिन तभी वे कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को कैच दे बैठे।

75 के स्कोर पर हरप्रीत सिंह भाटिया को क्रुणाल पांड्या ने युद्धवीर सिंह चरक के हाथों कैच आउट कराया। भाटिया ने 22 गेंद पर 22 रन बनाए। इसके बाद 112 के अकोर पर पंजाब को पांचवा झटका लगा। लंबा शॉट खेलने के प्रयास में कप्तान सैम करन क्रुणाल पांड्या को कैच दे बैठे। करन ने मात्र 5 रन बनाए। वहीं 122 के स्कोर पर विकेटकीपर जितेश शर्म मार्क वुड की गेंद पर कप्तान केएल राहुल को कैच दे बैठे। राहुल ने बेहतरीन डाइव लगाते हुए उनका कैच लपका।

इसके बाद 139 के अकोर पर पंजाब को सबसे बड़ा झटका लगा। रवि बिश्नोई की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में सिकंदर रज़ा मार्कस स्टोइनिस को कैच दे बैठे। रज़ा ने 41 गेंद पर तीन सिक्स और चार चौके की मदद से 57 रन बनाए। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई, मार्क वुड और युद्धवीर सिंह चरक ने दो-दो विकेट झटके। वहीं कृष्णप्पा गौतम और क्रुणाल पांड्या ने एक -एक विकेट लिए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / LSG vs PBKS: पंजाब ने लखनऊ को 2 विकेट से हराया, सिकंदर रजा का बेहतरीन अर्धशतक

ट्रेंडिंग वीडियो